Move to Jagran APP

एक दिन में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की सुख्या हुई 2150

बक्सर जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को यहां 112 नए मरीजों के

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:20 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:20 PM (IST)
एक दिन में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की सुख्या हुई 2150
एक दिन में मिले 112 कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की सुख्या हुई 2150

बक्सर : जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। गुरुवार को यहां 112 नए मरीजों के मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 2150 हो गई। जिले के विभिन्न प्रखंडों में स्थित लाखनडिहरा, नियाजीपुर, अर्जुनपुर, इ्िक्कल, नंदन, जीपी नगर चकिया आदि गांवों में कोरोना ने प्रवेश किया और वहां नया आशियाना बनाया। विभिन्न प्रखंडों में स्थित इन गांवों में मरीजों के मिलने के बाद अब इन गांवों में कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया चल रही है।

loksabha election banner

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार ने बताया कि जिले के जिन नए इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की गई है उन सभी इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए जिलाधिकारी के स्तर से सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। साथ ही, अन्य निर्देश एवं हिदायतें भी दी गई हैं। ताकि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। डीपीआरओ ने बताया कि डीएम के निर्देशानुसार कंटेनमेंट जोन से बाहर निकलने या कंटेनमेंट जोन में बाहर से किसी व्यक्ति के अंदर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। उन्होंने बताया कि डीएम ने लोगों से भी अपील की है कि वे लॉक डाउन के नियमों का पालन करें, घरों से बाहर निकलें तो मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिग का अनुपालन जरूर करें। ताकि, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।

सिविल लाइन, बुधनपुरवा से नहीं टूट रहा कोरोना का नाता

यूं तो कोरोना के मरीज हर दिन नए-नए इलाकों में मिल रहे है। हालांकि, पुराने मोहल्लों से भी उनका नाता नहीं टूट रहा है। शहर में सिविल लाइन एवं बुधनपुरवा से तो जैसे कोरोना गहरा संबंध हो गया है। इन दोनों मोहल्लों में गुरुवार को आई रिपोर्ट में भी जहां सिविल लाइन में 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। वहीं, बुधनपुरवा में भी 9 मरीजों की पुष्टि हुई है। इसके अलावा उमरपुर, धोबीघाट, अहिरौली, लालगंज, नया बाजार एवं जीपी नगर चकिया में कोरोना के नए मरीज मिले हैं।

इन गांवों में कोरोना का हुआ नया प्रवेश

चीनी वायरस कोरोना का प्रवेश हर दिन नए-नए इलाकों में हो रहा है। इस दिन भी कोरोना ने डुमरांव के लाखनडिहरा, नंदन, सिमरी के नियाजीपुर, दुल्लहपुर सहियार, अर्जुनपुर, राजापुर, नावानगर के इक्किल, बाली, इटाढ़ी के चिलहर आदि गांवों में नया आशियाना बनाया। गुरुवार को जिले में जिन 112 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई उसमें बक्सर में 32, सिमरी में 17 तथा डुमरांव में 17 मरीज मिले। इसके अलावा चौसा में 8 और इटाढ़ी में भी 5 मरीजों की पुष्टि की गई। डीएम-एसपी ने किया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण, दिए निर्देश

गुरुवार को जिले में बने विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण जिलाधिकारी अमन समीर एवं आरक्षी अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने किया। इस दौरान द्वय अधिकारियों ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को कंटेनमेंट जोन में अ्रनावश्यक आवाजाही पर सख्त नजर रखने का निर्देश दिया। साथ ही कंटेनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले सभी सदस्यों की जांच निश्चित रूप से करने का निर्देश दिया। यही नहीं जिलाधिकारी ने वरीय पदाधिकारियों को भी जिले में बनाए गए विभिन्न कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करने का फरमान सुनाया। साथ ही वहां प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को नियमों का अक्षरश: पालन कराना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। पिछले 10 दिनों में मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या - 13 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 112 - 12 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 79 - 11 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 80 - 10 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 141 - 9 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 124 - 8 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 96 - 7 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 73 - 6 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 115 - 5 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 95 - 4 अगस्त को संक्रमित पाए गए रोगियों की संख्या - 56


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.