Move to Jagran APP

भोजपुर में दहेज के लिए महिला की हत्या

नवादा थाना क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ले में शनिवार की रात एक विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Nov 2020 10:52 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 10:52 PM (IST)
भोजपुर में दहेज के लिए महिला की हत्या
भोजपुर में दहेज के लिए महिला की हत्या

आरा। नवादा थाना क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ले में शनिवार की रात एक विवाहिता की गला घोंटकर हत्या कर दी गई । बाद में शव बरामद किया गया । मृतका 26 वर्षीय प्रीति कुमारी नवादा थाना क्षेत्र के जगदेवनगर मुहल्ला निवासी राकेश कुमार प्रधान की पत्नी थी। मृतका के गले पर जख्म का निशान पाया गया है। रविवार की सुबह शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल, आरा में कराया गया। इसे लेकर मृतका के पिता नरेन्द्र नारायण सिंह ने ने पति, सास, ससुर व ननद समेत पांच के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज कराया है। जिसमें दहेज के लिए हत्या किए जाने का आरोप लगाया हैं। जिसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन कर रही हैं। पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, ससुराल वाले खुदकुशी किए जाने की बात बता रहे हैं। वारदात को लेकर काफी देर अफरातफरी मची रही। --

loksabha election banner

छह साल पूर्व हुई थी शादी

बताया जाता है कि झारखंड के धनबाद जिले के तेलीपाड़ा (हीरापुर) गांव निवासी व्यवसायी नरेन्द्र नारायण सिंह उर्फ लालबाबू सिंह ने अपनी पुत्री प्रीति कुमारी की शादी 24 फरवरी वर्ष 2014 को आरा नवादा थाना क्षेत्र के जगदेवनगर मुहल्ला निवासी वशिष्ठ मुनी प्रधान के पुत्र राकेश कुमार प्रधान से पूरे हिदू रीति रिवाज के साथ हुई थी। आरोप हैं कि शादी के कुछ दिन बाद से ही उनकी पुत्री को दहेज को लेकर प्रताड़ित किया जा रहा था। पति, सास ,ससुर व ननद प्रताड़ित करती थी।

---

एक महीने से किराए पर मकान लेकर अलग रहते थे दंपती

इधर,पति राकेश कुमार प्रधान करीब एक महीने से अपनी पत्नी प्रीति कुमारी को कृष्णानगर मुहल्ला में किराए पर मकान लेकर अलग रहता था। शनिवार की देर शाम मायके पक्ष को दूरभाष से सूचना मिली कि उनकी पुत्री ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया हैं। घटना की सूचना मिलते ही मृतका के परिजन रविवार को धनबाद से सदर अस्पताल, आरा पहुंच गए। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। दूसरी ओर मृतका के पिता ने नवादा थाना में जो प्राथमिकी दर्ज कराई हैं ,उसमें पति राकेश प्रधान ,सास कलावती देवी,ससुर वशिष्ठ मुनी प्रधान एवं दो ननद रेणु व रितु देवी पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने तथा निर्मम तरीके से हत्या करने का आरोप लगाया है।हालांकि पुलिस अपने स्तर से इस मामले की छानबीन कर रही है। बताया जाता है कि मृतका अपने पांच बहनों नूतन,प्रिया,निशा,प्रीति एवं खुशबू में चौथे स्थान पर थी। घटना के बाद मृतका के घर में कोहराम मच गया ।मृतका की मां अंजनी सिंह एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

----------

पिता का आरोप, पिछले साल भी हुआ था हत्या करने का प्रयास

मृतका के पिता वशिष्ठ मुनी प्रधान का यह भी आरोप है कि पिछले साल 2019 के जनवरी महीने में उसकी पुत्री को कीटनाशक दवा पिलाकर हत्या करने का प्रयास किया गया था। बाद में उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद उसकी जान बच सकी थी। पिता के अनुसार दो रोज पहले पुत्री से बात हुई थी। बोली थी कि ननद, ससुर व सास मिलकर हत्या की साजिश रह रहे हैं। इस दौरान दीपावली की शाम गला घोंटकर उसकी पुत्री की हत्या कर दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.