Move to Jagran APP

हथियार समेत कोढ़ा गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

नवादा थाना पुलिस ने झपट्टामारकर पैसा छीनने वाले कोढ़ा गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 11:46 PM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 06:10 AM (IST)
हथियार समेत कोढ़ा गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार
हथियार समेत कोढ़ा गैंग के दो बदमाश गिरफ्तार

आरा। नवादा थाना पुलिस ने झपट्टामारकर पैसा छीनने वाले कोढ़ा गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों के पास से एक अवैध देसी पिस्तौल और गोली के अलावा चोरी की एक पल्सर बाइक बरामद की गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी नवादा थाना क्षेत्र अन्तर्गत कतीरा मोड़ स्थित बजाज शो रूम के पास से संभव हो सकी। पकड़े दोनों अपराधी कटिहार जिले के है। इसमें एक अपराधी का पहले से आपराधिक इतिहास भी रहा है। छह महीना पहले भी पुलिस ने चोरी के मामले में उसे जेल भेजा है। इसे लेकर पुलिस ने आ‌र्म्स एक्ट एवं चोरी अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है। पकड़े गए बदमाशों को पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी। पुलिस पकड़े गए अपराधियों से पूछताछ उनके और साथियों के बारे में पता लगा रही है। पुलिस ने दो मोबाइल फोन भी जब्त किया है। नवादा थाना के अलावा शाहपुर में दवा व्यवसायी से घटित झपट्टा मारकर पैसा छीने जाने की घटना में भी संलिप्तता की बात सामने आ रही है। पुलिस के अनुसार इस मामले में कटिहार जिला के रौतारा थाना के रौतारा गांव निवासी ललन यादव के पुत्र अमन कुमार, कोढ़ा थाना के जुराबगंज निवासी कपुर यादव के पुत्र रौकी यादव को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार नवादा थाना इंस्पेक्टर संजीव कुमार को बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि कतीरा बजाज शो रूम के पास कोढ़ा गैंग के बदमाश खड़े होकर झपट्टा मारने की योजना बना रहे हैं। जिसके बाद टीम गठित कर छापेमारी की गई। जिसमें दोनों अमन व रौकी रंगे हाथ पकड़े गए। तलाशी के दौरान देसी पिस्तौल और गोली बरामद किया गया। जब्त पल्सर बाइक चोरी की बताई जा रही है। पकड़े गए अमन का पहले से अपराधिक इतिहास रहा है। वह पूर्व में भी झपट्टा मारने की घटना में जेल जा चुका है। टीम में नवादा थाना के दारोगा चंदन झा और डीआईयू टीम के पदाधिकारी शामिल थे।

loksabha election banner

------

काले रंग की पल्सर बाइक पर पैसन प्रो बाइक का नंबर लगाकर करते थे छीनैती

बताया जाता हैं कि पकड़े गए कोढ़ा गैंग के अपराधी काले रंग के बजाज पल्सर बाइक पर हीरो होडा का पैसन प्रो बाइक का रजिस्टेशन नंबर लगाकर चलते थे। जिससे की किसी को कोई शक नहीं है। पुलिस ने जिस काले रंग की पल्सर बाइक को जब्त किया हैं उस पर अंकित नंबर की जांच की तो पता चला कि छह साल पहले उपरोक्त रजिस्टेशन नंबर विजय पाठक गाड़ी मॉडल पैसन प्रो बाइक के नाम पर आवंटित किया गया था। माना जा रहा कि गुमराह करने के लिए फेकनंबर लगाकर पल्सर बाइक का उपयोग किया करते थे। पुलिस को शुरूआती जांच में जब्त पल्सर बाइक चोरी की प्रतीत हो रही है।

----

तीन जिलों में घूम-घूमकर करते थे झापट्टा मारने की घटना

पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए दोनों अपराधी शाहाबाद के भोजपुर एवं बक्सर के अलावा मगध के अरवल जिला में घूम-घूमकर झपट्टा मारने की घटना को अंजाम दिया करते थे। मोबाइल के डिटेल्स से इसका खुलासा हुआ है। कोढ़ा गैंग के बदमाश अमूमन बैंकों के इर्द-गिर्द घात लगाए खड़े होते है। इनका एक साथी बैंक में होता है। जबकि, अन्य साथी बाहर खड़े रहते है। ग्राहकों द्वारा पैसा निकालकर जाने के दौरान रास्ते में झपट्टा मारकर फरार हो जाते है। आरा शहर में इस तरह की घटनाओं में गैंग की संलिप्तता की बात सामने आ रही है।

----

जून महीने में पुलिस के हत्थे चढ़ा था अमन, जेल से जमानत पर छूटा था

20 जून 2019 को नवादा थाना के एसबीआई के पकड़ी ब्रांच से पुलिस ने कोढ़ा गैंग के एक सदस्य अमन को धर दबोचा था। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया था। लेकिन, जमानत पर छूटने के बाद पुन: झपट्टा मारकर पैसा छीना करता था। पकड़े जाने पर उसने अपना नाम अमन कुमार पिता ललन यादव निवासी- रौतारा, कटिहार बताया था। उस समय उसका दूसरा साथी अशोक यादव फरार होने में सफल हो गया था। सीसीटीवी फुटेज से उनकी पहचान की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.