Move to Jagran APP

भोजपुर में एनआरआइ के घर से चोरी

भोजपुर जिले के बिहिया नगर अंतर्गत नवोदय विद्यालय के दक्षिणी चहारदीवारी के समीप स्थित एक एनआरआई के घर से रात्रि पहर अज्ञात चोरों ने नकदी एवं जेवरात समेत करीब सात लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली।

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 11:23 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 11:23 PM (IST)
भोजपुर में एनआरआइ के घर से चोरी

आरा। भोजपुर जिले के बिहिया नगर अंतर्गत नवोदय विद्यालय के दक्षिणी चहारदीवारी के समीप स्थित एक एनआरआई के घर से रात्रि पहर अज्ञात चोरों ने नकदी एवं जेवरात समेत करीब सात लाख रुपये मूल्य की संपत्ति चुरा ली। अज्ञात चोरों ने आराम से मुख्य गेट से लेकर सभी कमरों का ताला तोड़ा और नकदी समेत लाखों रूपये मूल्य का सामान वाहन पर लोड कर ले भागे। घटना मंगलवार/बुधवार की रात की बतायी जा रही है। हैरानी, इस बात का है कि चोर घंटो घटना को अंजाम देते रहे पर इसकी भनक पुलिस या पड़ोसी तक को भी नही लगी। बुधवार को सूचना मिलने पर पुलिस ने भी मामले की जांच की। इसे लेकर गृहस्वामी की पत्नी संजु देवी ने संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मौके से चोरों को जूता-चप्पल मिला है।

loksabha election banner

---

श्राद्धकर्म में भाग लेने गया था परिवार

यह घटना तब घटी जब एनआरआई घर में ताला बंद कर अपने ससुर के श्राद्धकर्म में भाग लेने परिवार के साथ ससुराल गए थे। चोरी गए सामान में फ्रीज,वाशिग मशीन, टीवी, दो रेंजर साइकिल, सिलाई मशीन, तीन बड़ा एक छोटा सिलिडर, गैस चूल्हा, 12 थान गहना, 85 हजार रूपये नकद, कपड़ा व बर्तन शामिल है। जानकारी के अनुसार बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना के चक्की-लहना निवासी अप्रवासी भारतीय बबन सिंह सऊदी अरब में नौकरी करते हैं। विगत पांच साल से बिहिया में रहते हैं। परिवार, फिलहाल जज बाजार स्थित नवोदय विद्यालय के दक्षिणी चहारदीवारी के समीप मकान बना कर रहता है। मंगलवार को वे अपने ससुर के श्राद्ध में शामिल होने पत्नी बच्चों के साथ अगिआंव थाना क्षेत्र के कुकुरहा गांव गए थे। घर में ताला बंद था जिसकी पूरी खबर चोर या फिर किसी करीबी को थी ।जिसका फायदा उठाकर चोरों ने आराम से घटना को अंजाम दिया।

---------

घर में बिखरा सामान देखकर बेहोश हो गई गृहस्वामी की पत्नी

इधर, बुधवार की सुबह जब पड़ोसियों की नजर घर के मुख्य दरवाजे के टूटे होने तथा बाहर बिखरे सामान पर पड़ी तो इन्हें सूचना दी। सूचना मिलने पर गृहस्वामी व उनकी पत्नी बिहिया पहुंची। इस दौरान घर में बिखरा सामान देखकर पत्नी बेहोश हो गई। अस्पताल में इलाज चल रहा है। बताया जाता है कि मौके पर चोरों का जूता- चप्पल छूटा है। बबन सिंह ने बताया कि पुलिस खोजी कुत्ते की मदद लेती तो चोरों का सुराग मिल सकता था। उन्होंने पुलिस की कार्यशैली से असंतोष जताया है।

----

बॉक्स

----

बदमाशों ने 50 हजार रुपये छीना संवाद सूत्र, बिहिया: बदमाशों ने बैंक से रुपया निकाल कर बाहर निकल रहे एक ग्राहक का 50 हजार रुपया छीन लिया और आराम से फरार हो गए।घटना बुधवार को बिहिया थाना क्षेत्र के बेलवनिया स्थित एसबीआई की शाखा में घटी। घटना के बाद बैंक परिसर में देर तक अफरा तफरी मची रही।सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है। जानकारी के अनुसार झौवां गांव निवासी ललन सिंह मकान बनवाने संबंधी कार्य के लिए शाखा से 50 हजार रूपये निकाले थे। इसके बाद जैसे ही बैंक से निकलने लगे कि पहले से घात में रहे पांच की संख्या में रहे बदमाश उनपर झपट पड़े।इस दौरान वे या अन्य लोग कुछ समझ पाते तब तक रुपए छीन कर भाग निकले। घटना के बाद पुलिस को सूचना दी गई है। जिसके तुरन्त बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। हालांकि, सुराग नहीं मिल सका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.