Move to Jagran APP

भोजपुर में इंतजार की घड़ी खत्म, ताज का फैसला आज

प्रथम चरण में भोजपुर के सात विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर को संपन्न मतदान के बाद और अब हार- जीत के इंतजार एवं अटकलों की घड़ी मंगलवार को सुबह 8 बजे से शुरू मतगणना के साथ समाप्त हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 10:29 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 10:29 PM (IST)
भोजपुर में इंतजार की घड़ी खत्म, ताज का फैसला आज
भोजपुर में इंतजार की घड़ी खत्म, ताज का फैसला आज

आरा। प्रथम चरण में भोजपुर के सात विधानसभा सीटों के लिए 28 अक्टूबर को संपन्न मतदान के बाद और अब हार- जीत के इंतजार एवं अटकलों की घड़ी मंगलवार को सुबह 8 बजे से शुरू मतगणना के साथ समाप्त हो जाएगी। मतों की गिनती के साथ हीं जिले के सात विधानसभा क्षेत्र के दलीय- निर्दलीय कुल 98 प्रत्याशियों के जीत के ताज का फैसला भी हो जाएगा। मतदान के बाद 12 दिनों तक प्रत्याशी और समर्थकों के हार- जीत के गुणा- भाग का समय अब समाप्त हो गया है। अब सबकी नजरें बाजार समिति में बने अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना हॉल पर टिकी हुई है। सुबह 10 बजे के बाद मतों का रुझान मिलना शुरू हो जाएगा। जिला प्रशासन प्रत्येक राउंड की गिनती की घोषणा लाउड स्पीकर से करेगा। मतों की गिनती के बाद बाजार समिति परिसर में कहीं खुशी तो कहीं गम का नजारा दिखेगा। इस दौरान विधि व्यवस्था एवं शांति व्यवस्था के मद्देनजर जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने अपने संयुक्त आदेश में पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी और सशस्त्र बलों की तैनाती की है। मतगणना परिसर के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू किया गया है।

loksabha election banner

जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने मतदान प्रक्रिया को और अधिक पारदर्शी बनाने के लिए आयोग के निर्देश के आलोक में कई स्तरों पर अपनी तैयारी को मूर्त रूप दिया है। मतगणना कार्य में सुपरवाइजर, सहायक और बैंक कर्मियों को लगाया गया है। जिला मुख्यालय स्थित बाजार समिति में बने वज्रगृह से अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना हॉल के लिए ईवीएम भेजा जाएगा। दोपहर बाद मतों की गिनती के साथ परिणाम हार- जीत के रूप में सबके सामने आ जाएगा। प्रत्येक प्रत्याशी के 14 चुनाव अभिकर्ता मतगणना हॉल में रहेंगे। चुनाव आयोग ने मतगणना के दौरान यह व्यवस्था दी हुई है कि यदि ईवीएम से मतों की गिनती के क्रम में किसी प्रत्याशी के समर्थकों के द्वारा मतों की गिनती पर आपत्ति दर्ज की जाती है तो पुन: ईवीएम को खोल कर परिणाम को सबके सामने दिखाया जाएगा। ताकि कहीं से कोई कन्फ्यूजन प्रत्याशी और समर्थकों के बीच नहीं रहे।

----

बॉक्स

----

जाने कहां हैं कितने प्रत्याशी:

विधानसभा प्रत्याशी

संदेश 11

बड़हरा 10

आरा 15

अगिआंव 10

तरारी 11

जगदीशपुर 18

शाहपुर 23

कुल 98

------

जाने किस विधानसभा क्षेत्र का कितना ईवीएम वज्रगृह में है सील:

विधानसभा ईवीएम

संदेश 419

बड़हरा 441

आरा 467

अगिआंव 380

तरारी 439

जगदीशपुर 432

शाहपुर 472

----

कहां हुआ कितना प्रतिशत मतदान:

विधानसभा मतदान प्रतिशत

संदेश 52.73

बड़हरा 52.45

आरा 47.67

अगिआंव 52.08

तरारी 55.35

जगदीशपुर 54.16

शाहपुर 49.00

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.