Move to Jagran APP

ग्राम कचहरी का खुलेगा खाता, संचालन होगा सुगम

प्रखंड परिसर स्थित सभागार भवन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने ग्राम कचहरियो के सरपंच एवं उपसरपंचों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने ग्राम कचहरी से जुड़े खाता के संचालन के संबंध में उपस्थित सरपंचो से जानकारी जानकारी ली। इस पर चर्चा के बाद बीडीओ द्वारा 13 ग्राम कचहरियो के खाता संचालन के संबंध में सरपंच एवं उपसरपंच के हस्ताक्षर का सत्यापन खाता खोलने हेतु बैंकों को भेजा गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 10:24 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 10:24 PM (IST)
ग्राम कचहरी का खुलेगा खाता, संचालन होगा सुगम
ग्राम कचहरी का खुलेगा खाता, संचालन होगा सुगम

शाहपुर (भोजपुर) । प्रखंड परिसर स्थित सभागार भवन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार ने ग्राम कचहरियो के सरपंच एवं उपसरपंचों के साथ बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने ग्राम कचहरी से जुड़े खाता के संचालन के संबंध में उपस्थित सरपंचो से जानकारी जानकारी ली। इस पर चर्चा के बाद बीडीओ द्वारा 13 ग्राम कचहरियो के खाता संचालन के संबंध में सरपंच एवं उपसरपंच के हस्ताक्षर का सत्यापन खाता खोलने हेतु बैंकों को भेजा गया।

loksabha election banner

प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि बैठक में सरपंच एवं उपसरपंचो को ग्राम कचहरियों को सुचारू रूप से संचालित करने हेतु उनके खाता खोलने उनका संचालन से संबंध में बातचीत की गई। ग्राम कचहरियों को सरकार के पंचायती राज व्यवस्था के तहत सुचारू रूप से चलाने हेतु विस्तृत चर्चा की गई। ताकि सरकार द्वारा की गई व्यवस्था की ग्राम कचहरी के जनता को इसका लाभ मिल सके। बैठक में सरपंच हरे राम निराला सहित कई सरपंच एवं उपसरपंच उपस्थित रहे।

पीरो में केवल 18 प्रतिशत उपभोक्ता दे रहे नियमित बिजली बिल

पीरो (भोजपुर) । दक्षिण बिहार पावर होल्डिग कार्पोरेशन के स्थानीय सहायक अभियंता केशव कुमार ने कहा कि समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं करने वाले व बडें बकायेदारों का विद्युत विच्छेदन किया जाएगा। सहायक अभियन्ता के अनुसार फिलवक्त महज 18 प्रतिशत उपभोक्ता ही नियमित रूप से बिजली बिल का भुगतान करते हैं ।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में दो महीने व ग्रामीण क्षेत्र में तीन महीने तक विद्युत बिल बकाया रहने की स्थिति में विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बड़े पैमाने पर उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत बिल का भुगतान नहीं किए जाने से कंपनी को आर्थिक घाटा उठाना पड रहा है। खासकर गरमी के मौसम में विद्युत कटौती की नौबत आ जाती है। इस स्थिति से बचने के लिए कंपनी द्वारा बकायेदारों का विद्युत विच्छेदन करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने विद्युत विच्छेदन की कार्रवाई से बचने के लिए उपभोक्ताओं से समय पर विद्युत बिल का भुगतान करने को कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.