Move to Jagran APP

शादी समारोह में देखते ही देखते रिश्ते का हो गया कत्ल

भोजपुर। शादी-विवाहों में हथियारों का प्रदर्शन नहीं थम पा रहा है। हथियारों का प्रदर्शन स्ट

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jun 2021 11:32 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 11:32 PM (IST)
शादी समारोह में देखते ही देखते रिश्ते का हो गया कत्ल
शादी समारोह में देखते ही देखते रिश्ते का हो गया कत्ल

भोजपुर। शादी-विवाहों में हथियारों का प्रदर्शन नहीं थम पा रहा है। हथियारों का प्रदर्शन स्टेटस सिबल बन गया है। यही स्टेटस मंगलवार की रात देखते ही देखते रिश्ते के कत्ल का मुख्य कारण बन गया। घटना कोईलवर थाना के ज्ञानपुर गांव की है। मंगलवार की रात शादी समारोह में अपने ही फौजी भांजे संदेश कुमार निराला के पास मौजूद लाइसेंसी रायफल से फायरिग होने के कारण मामा विक्रमा यादव की जान चली गई। बरात जगदीशपुर के बड़की हरदियां गांव से गई थी। इसके बाद शादी का उत्सवी माहौल देखते ही देखते मातम में तब्दील हो गया। शादी की शहनाइयों की जगह चीख पुकार ने ले ली। हालांकि, मृतक के बेटे चंदन कुमार ने गैर इरादतन का मामला दर्ज कराया है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित मृतक के भांजे संदेश कुमार निराला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार मृतक के बेटे का आरोप है कि रायफल में गोली लोड था। अचानक धोखे से ट्रीगर दबने से फायरिग हो गई। मंशा हत्या करने की नहीं थी। वैसे पुलिस हर्ष फायरिग समेत अलग-अलग बिदुओं पर छानबीन कर रही है।

loksabha election banner

--- गुरहथी के दौरान गोली लगने से वर-वधू पक्ष में मच गई थी अफरातफरी

कोईलवर के ज्ञानपुर गांव निवासी चन्द्रेशखर सिंह के घर में गुरहथी के दौरान अचानक गोली लगने से अफरातफरी मच गई। शादी में गोली लगने के बाद घायल विक्रमा यादव को इलाज के लिए आनन-फानन में पहले इलाज के लिए आरा शहर के एक निजी अस्पताल में लाया गया, जहां से डाक्टर ने प्राथमिक उपचार करने के बाद गंभीर हालत देखते हुए पटना रेफर कर दिया। हालांकि स्वजन अभी उन्हें इलाज के लिए पटना ले ही जा रहे थे, तभी उन्होंने रास्ते में ही दानापुर के समीप दम तोड़ दिया। बाद में सूचना मिलने पर कोईलवर थानाध्यक्ष कुंवर गुप्ता एवं गीधा ओपी प्रभारी पूनम कुमारी वहां पहुंच गई।

---

पहले बेटे ने मीडिया से कहा, लोडेड रायफल अचानक हाथ से छूटकर गिर गया और हो गई फायरिग इधर, मृतक विक्रमा यादव के पुत्र चंदन कुमार के अनुसार वह भी अपने पिता के साथ अपने फूफेरे भाई की बरात में गया हुआ था। इस बीच उसके दूसरे फूफेरे भाई संदेश सिंह अपनी लाइसेंसी राइफल को लोड कर उसके पिता विक्रमा यादव को पास रखने के लिए दे दिए थे। उसके पिता राइफल को हाथ से पकड़ अपनी जांघ पर रखकर बैठे हुए थे। अचानक रायफल हाथ से छूटकर नीचे गिर गया और रायफल से फायरिग हो गई। जिससे उन्हें गोली लग गई। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि, बाद में पुलिस ने बताया कि मृतक के पुत्र ने धाखे से फायरिंग होने को लेकर अपने फूफेरे भाई संदेश कुमार निराला के विरुद्ध केस दर्ज कराया है।

--------

चार बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

बताया जाता है कि बिहिया थाना के जमुआं गांव निवासी मृतक विक्रमा यादव के परिवार में पत्नी मुन्नी देवी, तीन पुत्री अंशु, कंचन, स्नेहा एवं एक पुत्र चंदन कुमार है। मौत के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया।देखते ही देखते शादी का माहौल मातम में बदल गया। मृतक की पत्नी मुन्नी देवी एवं परिवार के सभी सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल था।

-------

शादियों में नहीं थम रहा शस्त्र प्रदर्शन , तीन महीने में पांच हुए शिकार, दो की गई जान

जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले में तीन महीने अंदर शादी-विवाह के दौरान हर्ष फायरिग में करीब पांच लोग गोली के शिकार हो चुके हैं। जिसमें दो की जान जा चुकी है। हालांकि, कोईलवर के ज्ञानपुर गांव की घटना में धोखे से फायरिग होने के चलते विक्रमा यादव की मौत होने की बात बतायी जा रही है। सात अप्रैल की रात भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दावां गांव में तमंचे पर डिस्को के दौरान फायरिग में एक नर्तकी घायल हो गई की। इसी तरह 26 अप्रैल की रात चांदी थाना क्षेत्र के नरबीरपुर गांव में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिग में एक युवक राहुल घायल हो गया था। इसी रात शाहपुर के चमरपुर गांव में भी शादी के दौरान हर्ष फायरिग में हर के रामनगर, चंदवा निवासी राम बहादुर सिंह घायल हो गया था। 28 अप्रैल को कनपहरी गांव में शादी में हर्ष फायरिग के दौरान मैनुद्दीन की पुत्री आसमीन घायल हो गई थी। दो मई को आरा नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित बीएसएनएल आफिस के समीप रविवार की देर रात शादी समारोह में जयमाल के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक 45 वर्षीय उमेश कुमार सिंह उदवंतनगर थाना क्षेत्र के चौराई गांव निवासी इंद्रजीत सिंह के पुत्र थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.