Move to Jagran APP

गड्ढे में तब्दील सड़क के निर्माण के लिए भोजपुर में रोड जाम

गोढ़ना रोड गड्ढे में तब्दील हो गया है। इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर मंगलवार की सुबह आक्रोशित नागरिक सड़क पर उतर गए। गोढ़ना मोड़ के समीप सड़क जाम कर करीब डेढ़ घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। सड़क जाम हटाने के सवाल पर पुलिस से हल्की नोकझोंक भी हुई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 11:51 PM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 11:51 PM (IST)
गड्ढे में तब्दील सड़क के निर्माण के लिए भोजपुर में रोड जाम
गड्ढे में तब्दील सड़क के निर्माण के लिए भोजपुर में रोड जाम

भोजपुर । गोढ़ना रोड गड्ढे में तब्दील हो गया है। इस सड़क के निर्माण की मांग को लेकर मंगलवार की सुबह आक्रोशित नागरिक सड़क पर उतर गए। गोढ़ना मोड़ के समीप सड़क जाम कर करीब डेढ़ घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। सड़क जाम हटाने के सवाल पर पुलिस से हल्की नोकझोंक भी हुई। बाद में पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाई तो भगदड़ मच गई। आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया। इसके बाद आवागमन बहाल हो सका। इस दौरान पूर्वी-गुमटी -जीरो माइल रोड पर वाहनों का परिचालन अवरुद्ध रहा। पटना, रोहतास व मोहनिया की ओर जाने वाले जाम में फंसे रहे। इससे पूर्व भी अबरपुल-रमगढि़या रोड के निर्माण को लेकर रोड जाम व हंगामा हुआ था।

loksabha election banner

--

सुबह से ही मुहलेवासियों को समझाने में लगी थी पुलिस

गोढ़ना रोड मुहल्ला के नागरिकों ने एक दिन पूर्व ही जर्जर सड़क के निर्माण के लिए सड़क जाम किए जाने की घोषणा की थी। पूर्व से निर्धारित कार्यक्रम को लेकर मंगलवार की सुबह आठ बजे से ही मुहल्ले वासी सड़क पर उतर गए थे। सूचना मिलने पर नवादा थाना इंस्पेक्टर संजीव कुमार व सीओ प्रवीण कुमार पांडेय भी वहां पहुंच गए थे। दोनों पदाधिकारियों ने काफी देर तक लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन, नाराज लोग अपनी मांगों पर अड़े रहे।

---

बीच सड़क पर ही धरना देकर बैठ गए लोग

गोढ़ना रोड की जर्जर सड़क के निर्माण के लिए संघर्षरत मुहल्लेवासी पुलिस प्रशासन की बातों को अनसुना कर सुबह नौ बजे से गोढ़ना मोड़ के समीप ही बीच सड़क पर धरना देकर बैठ गए। जिसके कारण धरहरा से पूर्वी गुमटी तथा पूर्वी गुमटी से जीरो माइल तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। मुहल्लेवासियों का कहना था कि करीब तीन साल से वे गड्ढे में तब्दील सड़क के निर्माण के लिए आवाज उठाते आ रहे हैं। बावजूद आज तक कोई निदान नहीं निकला। हार-थाककर उन्हें सड़क पर उतरना पड़ा है। सड़क की मरम्मत न होने से आए दिन लोगों को कठिनाइयों से गुजरना पड़ता है। अक्सर दुर्घटनाएं भी होती हैं। टैक्स देने के बावजूद ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सड़क जाम के दौरान आक्रोशित लोग नगर निगम व नेताओं के विरुद्ध नारेबाजी कर रहे थे। बाद में सदर एसडीओ वैभव श्रीवास्तव भी दल-बल के साथ वहां पहुंच गए। एसडीओ को तेजी से अपनी ओर आते देख सड़क जाम कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। पुलिस ने हिरासत में लिए गए लोगों को पीआर बांड पर छोड़ दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.