Move to Jagran APP

बालू की दलाली में गिरफ्तार अशोक यादव की संपत्ति की होगी जांच

भोजपुर। पिछले सप्ताह बालू परिवहन की दलाली में पकड़े गए अशोक यादव की मुश्किलें लगातार बढ

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 11:16 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 11:16 PM (IST)
बालू की दलाली में गिरफ्तार अशोक यादव की संपत्ति की होगी जांच
बालू की दलाली में गिरफ्तार अशोक यादव की संपत्ति की होगी जांच

भोजपुर। पिछले सप्ताह बालू परिवहन की दलाली में पकड़े गए अशोक यादव की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। बालू के धंधे में थाने के दलाल के रूप में आरोपित अशोक यादव का साम्राज्य भोजपुर से लेकर अरवल तक फैला था। वह अरवल स्थित आलीशान आवास से बैठकर अपने धंधे को पुलिस की मिलीभगत से अंजाम देता था। इधर पुलिस का शिकंजा उस पर कसते जा रहा है। भोजपुर पुलिस कप्तान राकेश कुमार दूबे के अनुसार अनुसंधान के दौरान साक्ष्य पाए जाने पर आरोपित अशोक यादव की संपत्ति की जांच करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिले के सहार प्रखंड अंतर्गत मुदफ्फरपुर और अरवल स्थित आलीशान भवन समेत बैंक खातों की जांच की जाएगी। इस दिशा में कार्रवाई शुरू हो गई है। बता दें कि बालू तस्कर अशोक यादव बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज का छोटा भाई है। बालू लदे ट्रकों से 20 से 25 हजार रुपए प्रति ट्रक अवैध वसूली का कारोबार करता था। अरवल से लेकर भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र समेत जिले के अन्य थानों पर भी उसका अपना नियंत्रण चलता था। भोजपुर के अलावे छपरा, पटना, बक्सर एवं रोहतास जिले के ट्रक ओनर परेशान होकर अपने वाहनों को खड़ा कर दिए थे।

prime article banner

-----

वसूली से परेशान थे ट्रक ओनर व चालक

बालू तस्कर एवं पुलिस के अधिकृत दलाल अशोक यादव से जिले भर के ट्रक चालक और आनर परेशान हो गए थे। उसकी गिरफ्तारी और जेल भेजे जाने के बाद ट्रक ओनर एवं चालकों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि पिछले दिनों भोजपुर जिले के एक ट्रक आनर ने पुलिस के शह पर अशोक यादव द्वारा बालू लदे ट्रकों से दबंगई एवं जबरन वसूली करने की जानकारी पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार दूबे को मौखिक और लिखित रूप से दी थी। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने डीआईयू की टीम गठित कर अशोक यादव के अरवल स्थित आलीशान मकान में छापेमारी कराकर गिरफ्तार कराया था। सात लाख नकदी भी जब्त हुआ था।

----

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद थाना प्रभारी भी हुए फरार

बालू तस्करी के इस खेल में सहार थाना प्रभारी की संलिप्तता प्रमाणित होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी के भय से थाना प्रभारी फरार बताए जाते हैं।

----

बॉक्स

---

बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष और भाई की संपत्ति की जांच की मांग

आरा: भोजपुर जिला ट्रक आनर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष अजय कुमार यादव ने डीएम और एसपी को आवेदन देकर बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज और छोटे भाई बालू तस्कर अशोक यादव की संपत्ति की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा है कि बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जिले के सहार थाना क्षेत्र स्थित मुदफ्फरपुर गांव के निवासी हैं। दोनों अधिकारियों को दिए गए आवेदन में ट्रक ओनर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष ने कहा है कि उनके पास आय से अधिक अचूक संपत्ति है, जो जांच का विषय है। आवेदन में कहा गया है कि उनके पास आलीशान भवन, 20 से 25 अपने रिश्तेदारों को ट्रक समेत कई स्थानों पर कीमती जमीन और नजायज संपत्ति अर्जित की गई है। उन्होंने इन सभी संपत्तियों की जांच करने की मांग करते हुए कहा है कि गिरफ्तार पुलिस के दलाल और बालू तस्कर अजय यादव को अपने सहोदर भाई और बिहार पुलिस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष का संरक्षण प्राप्त था। जिसके बलबूते अपना बालू का अवैध साम्राज्य पुलिस की मिलीभगत से स्थापित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.