Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री का बिहार के विकास से हमेशा रहा विशेष लगाव : प्रेम शुक्ला

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार के विकास से हमेशा विशेष लगाव रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 05:52 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 05:52 PM (IST)
प्रधानमंत्री का बिहार के विकास से हमेशा रहा विशेष लगाव : प्रेम शुक्ला
प्रधानमंत्री का बिहार के विकास से हमेशा रहा विशेष लगाव : प्रेम शुक्ला

18 आरा 16

loksabha election banner

जासं,आरा:

आरा। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रेम शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बिहार के विकास से हमेशा विशेष लगाव रहा है। वे स्थानीय पार्टी जिला कार्यालय में प्रेस से वार्ता के दौरान बोल रहे थे। 2014 एवं 2019 लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता ने पीएम को अपार समर्थन देते हुए केंद्र में मजबूत सरकार बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान किया था। जिससे पीएम हमेशा बिहार के विकास से जुड़ी योजनाओं की सौगात देते रहे हैं, चाहे किसान उत्थान, महिलाओं को धुंए से आजादी, मजदूरों के हित अथवा दलित भाइयों को समाज में उचित स्थान दिलाने के लिए पीएम द्वारा उठाए गए कदमों से बिहार के हर वर्ग व समूह को लाभ मिला है। मोदी जी जब से पीएम बने बिहार के विकास की गति को दोगुना कर दिया है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत बिहार के 71.72 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं। वहीं सिचाई व भंडारण समेत मत्स्य पालन विकास के लिए लगभग 3100 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की स्वीकृति दी गई है। कौशल एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए बिहार के 1 लाख से अधिक युवाओं को तकनीकी रुप से प्रशिक्षित किया जा रहा है। मोदी सरकार बिहार के सुदूर इलाकों में रेलवे का जाल बिछाने का कार्य कर रही है, रेल विद्युतीकरण से लेकर नई रेल लाइन के लिए मोदी सरकार ने 8870 करोड़ रुपये की परियोजना की स्वीकृति दी है। वहीं पर्यटन के क्षेत्र में 600 करोड़ की स्वीकृति, डिजिटल क्रांति लाने के लिए विशेष पैकेज अंर्तगत 450 करोड़ रुपए का प्रावधान, हवाई यात्रा के नए सिरे से विस्तार के लिए 2700 करोड़, भागलपुर व दरभंगा में साफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के लिए 20 करोड़ रुपये से निर्माण जारी, 150 करोड़ की लागत से इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण कलस्टर निर्माणाधीन, बिहटा में 2000 करोड़ रुपये की लागत से नए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट निर्माणाधीन, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस के विकास से संबंधित कई परियोजनाओं के लिए 21476 करोड़ रुपए आवंटित किया गया है। उन्होंने बताया कि व्यवसायिक व आवागमन तथा व्यापार की पहुंच बढ़ाने के लिए पीएम ने विशेष पैकेज अंर्तगत कुल 54713 करोड़ आवंटित तथा राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण व विस्तार के साथ ही गंगा, सोन और कोसी पर 5 पुलों के निर्माण की स्वीकृति दी है। इसके अलावा सड़क व बिजली के लिए बड़ी राशि, ई गोपाला एप, दरभंगा में एम्स को हरी झंडी, कोरोना से उचित इलाज के लिए बिहटा एवं मुजफ्फपुर में डीआरडीओ द्वारा 500 बेड के अस्पताल निर्माण कराए आदि पीएम द्वारा बिहार को विशेष पैकेज के तहत सौगात दिया गया है। इस अवसर पर पार्टी जिलाध्यख्ज्ञ डॉ. प्रेमरंजन चर्तुवेदी, प्रदेश प्रवक्ता संजय सिंह टाईगर, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश झा के अलावा पूर्व विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, कौशल विद्यार्थी, राजेन्द्र तिवारी, जिला प्रवक्ता संजय सिंह, मनीष प्रभात, नवीन प्रकाश, कुमार गौतम, दीपक सिंह, सचिन आदि प्रमुख नेता थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.