Move to Jagran APP

मतदाता सूची में सुधार को लेकर होगा भौतिक सत्यापन

प्रखंड और नगर की मतदाता सूची में एक समान फोटो होने पर इसमें वांछित सुधार को लेकर भौतिक सत्यापन किया जाएगा। इस मामले में कई जगहों पर एक ही मतदाता का नाम व फोटो होने की मिली जानकारी है। इसे लेकर शुक्रवार को प्रखंड सूचना प्रौद्योगिक केंद्र भवन में प्रखंड व नगर के मतदाता केंद्रों से जुड़े सभी बीएलओ की बैठक हुई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 11:44 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 11:44 PM (IST)
मतदाता सूची में सुधार को लेकर होगा भौतिक सत्यापन
मतदाता सूची में सुधार को लेकर होगा भौतिक सत्यापन

संवाद सहयोगी, जगदीशपुर: प्रखंड और नगर की मतदाता सूची में एक समान फोटो होने पर इसमें वांछित सुधार को लेकर भौतिक सत्यापन किया जाएगा। इस मामले में कई जगहों पर एक ही मतदाता का नाम व फोटो होने की मिली जानकारी है। इसे लेकर शुक्रवार को प्रखंड सूचना प्रौद्योगिक केंद्र भवन में प्रखंड व नगर के मतदाता केंद्रों से जुड़े सभी बीएलओ की बैठक हुई।

loksabha election banner

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार व अवर निर्वाचन पदाधिकारी सरफराज नवाज ने बीएलओ से कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदाता सूची से समान फोटो एंट्री का सत्यापन किया जाना है। सभी बीएलओ घर-घर घूम कर इसका भौतिक सत्यापन करेंगे। इसके लिए सभी बीएलओ को चेक लिस्ट उपलब्ध कराई गई है। चेक लिस्ट पर सत्यापन के दौरान बीएलओ के साथ-साथ मतदाता का भी हस्ताक्षर होगा। इसके बाद ही मतदाता सूची में समान फोटो एंट्री का सत्यापन होगा। बीडीओ राजेश कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि सभी बीएलओ को तीन दिन के भीतर सत्यापन करने को निर्देशित किया गया है। उन्होंने बताया कि कई बार देखा गया है कि एक ही व्यक्ति का गांव की मतदाता सूची में भी नाम है और नगर या दूसरे क्षेत्र में भी नाम है। दोनों जगहों पर अलग-अलग फोटो भी लगा है। ऐसे लोगों को चिह्नित कर सत्यापन किया जाएगा व जांच के बाद किसी एक क्षेत्र में ही मतदाता का मतदाता सूची में नाम दर्ज होगा।

गणतंत्र दिवस पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

संवाद सहयोगी, पीरो : कोरोना संक्रमण को देखते हुए पीरो प्रखंड क्षेत्र में इस बार गणतंत्र दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा। उक्त मौके पर मुख्य समारोह पीरो के ऐतिहासिक पड़ाव मैदान में आयोजित किया जाएगा, लेकिन राष्ट्रीय ध्वजातोलन, राष्ट्रगान व एसडीएम के संक्षिप्त संबोधन के अलावे अन्य कोई कार्यक्रम नहीं होगा। यह निर्णय गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी मानेन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक लिया गया। बता दें कि परंपरानुसार गणतंत्र दिवस के मौके पर फुटबाल मैच, झांकी, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि का आयोजन होता है। इस बार सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए उक्त कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जाएगा। बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी मानेन्द्र कुमार सिंह, अंचलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह, राजस्व पदाधिकारी रीतिका कृष्णा, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी रघुनंदन चौधरी सहित कई अन्य अधिकारी व कर्मी मौजूद थे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.