Move to Jagran APP

बिहार: फुफेरे भाई के तिलक में गए युवक की हत्या, जदयू नेता के घर था समारोह

बिहार में हर्ष फायरिंग का मामला थम नहीं रहा है। भोजपुर से हर्ष फायरिंग की खबर आ रही है। छात्र जदयू नेता के घर हुई हर्ष फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। इसी सप्‍ताह यह दूसरी घटना है

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 09:23 PM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 10:45 PM (IST)
बिहार: फुफेरे भाई के तिलक में गए युवक की हत्या, जदयू नेता के घर था समारोह
बिहार: फुफेरे भाई के तिलक में गए युवक की हत्या, जदयू नेता के घर था समारोह
भोजपुर [जेएनएन]। भोजपुर के नवादा थाना क्षेत्र के गोढ़ना रोड, अनाईठ मुहल्ला में शनिवार की रात एक तिलकोत्सव समारोह के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके बाद तिलकोत्सव का उत्सवी माहौल फीका पड़ा गया। समारोह के दौरान अफरातफरी मच गई। घटना के बाद आरोपी भाग निकलने में सफल हो गए। घटना रात आठ बजे के बाद की है। मृतक रंगबहादुर सिंह (36 वर्ष) नवादा मुहल्ला निवासी ललन सिंह का पुत्र था। पहले हर्ष फाय‍रिंग की बात सामने आई थी। बाद में पता चला कि आपसी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है।  
रंगनाथ सिंह के सिर के पास गोली के जख्म का निशान पाया गया है। घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही थी। मृतक के पिता ने अपने भाई व भतीजों पर हत्या किए जाने का आरोप लगाया है। घटना के मूल मेंं जमीन एवं संपत्ति बंटवारे को लेकर उपजे विवाद की बात सामने आ रही है।
तिलक समारोह से ठीक पहले मारी गोली
घटना के संबंध में बताया जा रहा कि आरा नवादा थाना के गोढ़ना रोड, अनाईठ निवासी नवल किशोर सिंह के बेटा रोहन का तिलक शनिवार की रात आया हुआ था। नवादा थाना के नवादा महुल्ला निवासी एफसीआई कर्मचारी ललन सिंह का पुत्र रंगबहादुर सिंह अपने फुफेरे भाई के तिलक समारोह में भाग लेने गया हुआ था। इसी दौरान तिलक चढ़ने के ठीक पहले हथियार बंद लोगों ने रंगबहादुर को गोली मार दी। इसके बाद तिलकोत्सव में अफरातफरी मच गई। बाद में गोली लगने से घायल रंगबहादुर को इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा लाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कोहराम मच गया। सूचना मिलने के बाद नवादा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार समेत अन्य पदाधिकारी पहुंच गए।  
अॉटो में बैठा था उसी दौरान सिर में मारी गोली 
बताया जा रहा कि गोढ़ना रोड, अनाईठ मुहल्ला में अपने फुफेरे भाई के तिलकोत्सव समारोह के दौरान रंगबहादुर सिंह अपने ही अॉटो की सीट पर बैठा हुआ था। इसी दौरान किसी ने उसके सिर में गोली मार दी। जिससे उसकी मौत हो गई। पिता ललन सिंह के अनुसार घटना के समय वे पंडाल में थे। इसी दौरान यह घटना घटी। नवादा इंस्पेक्टर सुबोध कुमार ने बताया कि घटना के मूल में संपत्ति व जमीन बंटवारे को लेकर विवाद चले आने की बात सामने आ रही है। घटना को लेकर अभी छानबीन चल रही है। एफआईआर होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी । बताया जा रहा कि जदयू नेता सह बालू ठेकेदार के घर में रोहतास जिले से तिलक आया था। इसी दौरान हत्या की घटना के बाद कोहराम मच गया। मौके पर पुलिस कैंप कर रही है। 
चार बच्चों के सिर से उठा पिता का साया 
आरा शहर के नवादा मुहल्ला निवासी एफसीआई कर्मचारी ललन सिंह को कुल दो पुत्र थे। इनमें रंगबहादुर सबसे छोटा था। वह अॉटो चलाया करता था। तिलकोत्सव के दौरान हत्या के बाद मां विमला देवी के अलावा पत्नी सरिता देवी का रो-रोकर बुरा हाल है। रंगबहादुर की मौत के बाद तीन बेटी व एक बेटा के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है। इधर, मृतक के पिता ललन सिंह का आरोप है कि  उनके भाई अर्जुन सिंह व भरत सिंह के अलावा भतीजा सोनू व संतोष आदि से संपत्ति बंटवारा व जमीन को लेकर विवाद चला आ रहा था। रोहन के बारे में बताया जा रहा कि वह जदयू नेता समेत बालू घाट का संचलाक भी रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मूल रूप से सहार के विशुनपुरा गांव निवासी ललन सिंह का परिवार लंबे समय से नवादा इलाके में रहता है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.