Move to Jagran APP

हित नारायण क्षत्रिय स्कूल का पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन आज

हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय का तृतीय पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन रविवार को विद्यालय प्रांगण में आयोजित होगा। पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग कोनों में अपनी सेवा दे रहे विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र भी शिरकत कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Nov 2020 09:04 PM (IST)Updated: Sat, 21 Nov 2020 09:04 PM (IST)
हित नारायण क्षत्रिय स्कूल का पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन आज
हित नारायण क्षत्रिय स्कूल का पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन आज

भोजपुर । हित नारायण क्षत्रिय विद्यालय का तृतीय पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन रविवार को विद्यालय प्रांगण में आयोजित होगा। पूर्ववर्ती छात्र संघ के संयोजक अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश के अलग-अलग कोनों में अपनी सेवा दे रहे विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र भी शिरकत कर रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता जहां विद्यालय के प्राचार्य डॉ. योगेंद्र प्रसाद सिंह करेंगे, वहीं मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित शिक्षक सीताराम सिंह भी मौजूद होंगे। कार्यक्रम में 2020 की परीक्षा में इंटर और मैट्रिक से टॉप करने वाले विद्यार्थियों को भी ट्रॉफी, प्रशस्ति पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। सम्मेलन की पूर्व संध्या पर छात्रों ने किया रक्तदान

loksabha election banner

जासं, आरा : पूर्ववर्ती छात्र संघ के वार्षिक सम्मेलन की पूर्व संध्या पर हितनारायण क्षत्रिया विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों द्वारा संयोजक अमरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें पूर्ववर्ती छात्रों के साथ अन्य लोगों ने भी रक्तदान किया, जिसमें कुल 22 यूनिट रक्तदान हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्राचार्य डॉ. योगेंद्र प्रसाद सिंह ने की। मौके पर डॉ. विजय गुप्ता ने बताया कि रक्तदान सिर्फ समाज और मानवता की सेवा के लिए ही नही किया जाता है, बल्कि वह व्यक्ति सबसे पहले स्वयं अपने को स्वस्थ रखने के लिए करता है, जो सबसे जरूरी है। यदि एक स्वस्थ व्यक्ति लगातार रक्तदान करता है तो वह कई प्रकार की बीमारियों से सुरक्षित रह सकता है। डॉ. योगेंद्र प्रसाद ने पूर्ववर्ती छात्रों के कार्यों की सराहना की। उत्पल दास, निलेश कुमार गुल्लू, ज्ञानेश रंजन, पवन कुमार पांडेय, अभय चंदन पांडेय, प्रकाश कुमार, राजेश कुमार, अमरेंद्र कुमार सिंह, सुधीर शुक्ला, रंजीत कुमार, विमलेंद्र वैभव, अभय विश्वास भट्ट ने रक्तदान किया। रेडक्रॉस की सचिव डॉ. विभा कुमारी, उपाध्यक्ष मोहम्मद सरफराज अहमद, कार्यकारिणी सदस्य डॉ. निर्मल सिंह, तारकेश्वर ठाकुर मौजूद थे।

---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.