Move to Jagran APP

नामांकन आज से शुरू, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था

सातवें चरण में 19 मई को आरा संसदीय सीट के लिए होने वाले मतदान के लिए प्रत्याशियों का नामांकन 22 अप्रैल सोमवार से जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार के कार्यालय कक्ष में शुरू होगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 21 Apr 2019 11:38 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:29 AM (IST)
नामांकन आज से शुरू, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था
नामांकन आज से शुरू, सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था

आरा। सातवें चरण में 19 मई को आरा संसदीय सीट के लिए होने वाले मतदान के लिए प्रत्याशियों का नामांकन 22 अप्रैल सोमवार से जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार के कार्यालय कक्ष में शुरू होगा। नामांकन को लेकर सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था की सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नामांकन के लिए प्रत्याशी के अलावा पांच प्रस्तावक और समर्थक मौजूद रहेंगे। नामांकन प्रक्रिया को लेकर प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की संभावित भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। समाहरणालय परिसर के बाहर एवं अंदर घेरे में सुरक्षा की जिम्मेदारी तीन पुलिस उपाधीक्षकों को सौंपी गई है। इसके अलावा 11 दंडाधिकारी के नेतृत्व में पर्याप्त संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बलों की तैनाती की गई है। सुबह 10 बजे से संध्या 5 बजे तक दंडाधिकारी एवं पुलिस बल अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे। विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह परिसर में मौजूद रहेंगे। समाहरणालय परिसर से एक सौ मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा नामांकन शुरू होने की तिथि से लेकर नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रभावी रहेगा। समाहरणालय की ओर जाने वाली सभी सड़कों को पर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। समाहरणालय की ओर आने- जाने वाली छह सड़कों के स्थलों को चिन्हित कर ड्रॉप गेट एवं चेक पोस्ट बनाया गया है। यहां से प्रत्याशियों के साथ पांच प्रस्तावक और समर्थकों को जाने की अनुमति रहेगी। इसके अलावा भीड़ एवं वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी। प्रतिबंधित क्षेत्र में बैंड- बाजा, हाथी-घोड़े, ऊंट के प्रवेश पर भी रोक रहेगा। नामांकन पूर्वाह्न 11बजे से अपराह्न 3 बजे तक जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में चलेगा। समाहरणालय परिसर एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यालय कक्ष सीसीटीवी कैमरे की नजर के अलावा वीडियोग्राफी कैमरे की नजर में रहेगा।

loksabha election banner

----

वन वे रहेगा शहर में ट्रैफिक व्यवस्था :

सोमवार से शुरू हो रहे नामांकन को लेकर समाहरणालय के रास्ते से होकर जाने वाली छोटी-बड़ी वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगा। इस अवधि में शहर में ट्रैफिक व्यवस्था वन में रहेगा। ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रुप से संचालन के लिए यातायात पुलिस पदाधिकारी को संपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। आरा : जिला निर्वाचित पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नामांकन के लिए आने वाले प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी के आदेश पर हेल्प डेस्क बनाया गया है। जहां सबसे पहले प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी एवं त्रुटियों का निराकरण के सुझाव दिए जाएंगे। नामांकन पत्र पूरी तरह से त्रुटि रहित होने के बाद प्रत्याशी नामांकन पत्र लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला अधिकारी के कार्यालय कक्ष में अपने प्रस्तावकों और समर्थकों के साथ प्रवेश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.