विदेशों से आए दर्जन भर लोगों का हुआ कोविड टेस्ट

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दहशत को देखते हुए विभागीय स्तर पर एहतियाती कार्रवाई भोजपुर जिले में भी शुरू हो चुकी है।

JagranPublish: Fri, 03 Dec 2021 11:03 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 11:03 PM (IST)
विदेशों से आए दर्जन भर लोगों का हुआ कोविड टेस्ट

आरा: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दहशत को देखते हुए विभागीय स्तर पर एहतियाती कार्रवाई भोजपुर जिले में भी शुरू हो चुकी है। इस कार्रवाई के तहत विदेशो से आए दर्जन भर लोगों का कोविड टेस्ट किया जा चुका है। सप्ताह भर के अंदर विदेशों से अपने जिले में आने वाले 11 लोगों की सूचना मिली थी। जानकारी मिलते ही हरकत में आया स्वास्थ्य महकमा इनकी तलाश में जुट गया।

काफी मशक्कत के बाद इनमें से 10 लोगों के नाम और पते की जानकारी मिली। विदेशी आगंतुकों में कोईलवर, जगदीशपुर, उदवंतनगर एवं पीरो प्रखंड के अलावा आरा शहरी क्षेत्र के मिल्की मुहल्ले का एक निवासी भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी 10 विदेशी आगंतुको का कोविड टेस्ट कराया। राहत भरी बात यह है कि इनमें से सभी निगेटिव पाए गए। आने वाले विदेशियों में अधिकांश खाड़ी देशें से यहां आए थे। वहीं, विदेशों से भोजपुर आए 11 लोगों में से एक के नाम व पते की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। इसके लिए राज्य मुख्यालय से जिला प्रशासन को जो सूची उपलब्ध कराई गई है, उसके मुताबिक उक्त व्यक्ति से संबंधित उपलब्ध कराए गए फोन नंबर अभी तक संपर्क नहीं हो सका है, जिसकी तलाश जारी है।

----------

आरा जंक्शन पर प्रतिदिन 200-300 यात्रियों की हो रही है जांच

आरा: आरा जंक्शन स्टेशन पर भी लंबी दूरी की यात्रा कर आने वाले यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। यहां प्रतिदिन 200 से 300 तक की संख्या में यात्रियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है। जांच के लिए प्रति दिन तीन शिफ्टों में स्वास्थ्यकर्मियों को रोस्टर ड्यूटी पर लगाया गया है। शुक्रवार को ाी दोपहर दो बजे के बाद से खबर लिखे जाने तक 20 यात्रियों की जांच हुई थी। हालांकि जांच के क्रम में अभी तक एक भी केस पाजिटिव नहीं पाया गया है।

---------

कहते हैं सिविल सर्जन

भोजपुर सिविल सर्जन डा. एलपी झा ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन और तीसरी लहर के संभावित खतरे को देखते हुए एहतियात के तौर पर जांच अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि विदेशों से आए 11 में से 10 लोगों की कोविड जांच की गई, जिसमें से सभी निगेटिव हैं। उन्होंने विदेशों और बाहरी राज्यों से आने वाले प्रत्येक आगंतुकों की कोविड जांच को जरूरी बताते हुए इस मामले में लोगों से सहयोग करने की अपील की है।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept