Move to Jagran APP

डीएम व एसपी ने छठ घाटों का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी हर किशोर राय ने बुधवार को जगदीशपुर छठ घाट का जायजा लिया। नगर के शिवजी पोखरा स्थित छठ घाट के चारों तरफ निरीक्षण किया गया।।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 11:03 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 11:03 PM (IST)
डीएम व एसपी ने छठ घाटों का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश
डीएम व एसपी ने छठ घाटों का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

भोजपुर। लोक आस्था का पर्व छठ को लेकर डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी हर किशोर राय ने बुधवार को जगदीशपुर छठ घाट का जायजा लिया। नगर के शिवजी पोखरा स्थित छठ घाट के चारों तरफ निरीक्षण किया गया।। घाटों की सफाई एवं समुचित व्यवस्था को देखकर संतुष्ट दिखे। अधिकारियों ने छठ घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। डीएम श्री कुशवाहा ने निर्देशित करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुसार इस वर्ष पानी में खड़े रहकर सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय अ‌र्घ्य देने वालों व्रतियों को पानी में डुबकी लगाने से परहेज करने को कहा गया है। साथ ही 80 वर्ष से ऊपर के बुजुर्ग तथा 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के साथ साथ बीमार एवं गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों को छठ घाट पर नहीं जाने की सलाह दी गई है। एसपी हरकिशोर राय ने स्थानीय अधिकारियों एवं उपस्थित लोगों को निर्देशित करते हुए बताया कि कोरोना को लेकर छठव्रतियों से अनुरोध कर यथासंभव अपने घरों में ही छठ व्रत करने की अपील किया। छठ घाटों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने के लिए एसपी ने एसडीपीओ को भी निर्देशित किया। इस मौके पर एसडीएम सीमा कुमारी, एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन, बीडीओ सह नगर कार्यपालक पदाधिकारी कृष्ण मुरारी, अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद सिंह,जेई रौशन पांडेय,वार्ड पार्षद अर्जुन प्रसाद,संजय पासवान,रविन्द्र चौधरी के अलावें नप कर्मी मौजूद थे।

loksabha election banner

पीरो से संवाद सहयोगी के अनुसार, बुधवार को पीरो पहुंचे भोजपुर डीएम रोशन कुशवाहा और एसपी हरिकिशोर राय ने यहां छठ पूजा के लिए प्रशासनिक स्तर पर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। पीरो पहुंचे डीएम और एसपी ने मुख्यालय में पीरो एसडीओ अमरेंद्र कुमार, डीएसपी अशोक कुमार आजाद, बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारी की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान अधिकारी द्वय ने बहरी महादेव, ओझवलिया, नोनार समेत अन्य छठ घाटों पर छठ व्रतियों की सुविधा के लिए किए जा रहे इंतजामों की जानकारी ली। इसके बाद डीएम और एसपी ने बहरी महादेव और नोनार छठ घाट का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद पीरो एसडीओ अमरेंद्र कुमार, डीएसपी, बीडीओ समेत अन्य संबंधित अधिकारियों को सभी छठ घाटों पर कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार की ओर से जारी गाइड लाइन का पालन कराने, छठ घाटों पर लाइटिग के साथ गोताखोर और मेडिकल टीम की तैनाती समेत कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीएम और एसपी ने छठ घाटों पर स्थानीय छठ पूजा आयोजन समिति के सदस्यों और पंचायत प्रतिनिधियों से भी वहां की जा रही तैयारी की जानकारी ली और कई निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.