Move to Jagran APP

भोजपुर में नाच के दौरान हर्ष फायरिग, दो बच्चों को लगी गोली, एक रेफर

भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के शिवाला टोला काऊप गांव में शुक्रवार की देर रात बरात में नाच के दौरान हर्ष फायरिग में दो किशोर गोली लगने से घायल हो गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jun 2021 10:38 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jun 2021 10:38 PM (IST)
भोजपुर में नाच के दौरान हर्ष फायरिग,  दो बच्चों को लगी गोली, एक रेफर
भोजपुर में नाच के दौरान हर्ष फायरिग, दो बच्चों को लगी गोली, एक रेफर

आरा। भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के शिवाला टोला, काऊप गांव में शुक्रवार की देर रात बरात में नाच के दौरान हर्ष फायरिग में दो किशोर गोली लगने से घायल हो गए। जिसके बाद आक्रोशित भीड़ ने एक संदिग्ध को पकड़ उसकी जमकर धुनाई कर दी। जबकि, उसका एक साथी भाग निकला। फायरिग में एक किशोर को पेट के बीचों बीच गोली लगी है। जबकि, दूसरे किशोर को दायें पैर में जांघ के पास गोली लगी है। घटना के बाद दोनों को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल,आरा लाया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद एक की हालत को चिताजनक देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया। वारदात को लेकर लोगों के बीच अफरातफरी का माहौल कायम रहा। घटना की सूचना मिलते ही चरपोखरी थानाध्यक्ष ओम प्रकाश अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन की। फायरिग में काऊप गांव निवासी सुनील कुमार के 13 वर्षीय पुत्र दीपू कुमार एवं बबन सिंह के 10 वर्षीय पुत्र गुड्डू कुमार को गोली लगी है। पुलिस ने एक आरोपित को गिफ्तार किया है। पकड़ा गया विकास यादव चरपोखरी के बड़ौरा गांव का निवासी है। पिटाई के कारण सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। सिर में चोटें आई हैं। घटना रात 11 बजे के आसपास की है।

loksabha election banner

--

नारायणपुर गांव से आई थी बरात

शिवाला टोला, काऊपर गांव निवासी कृष्णा सिंह की पुत्री कंचन कुमारी की बरात जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव से आई थी।बारात में नाच का कार्यक्रम भी था। गांव के काऊप प्राथमिक विद्यालय में रात्रि पहर नाच चल रहा था। दोनों बच्चे भी नाच देखने गए थे। इस बीच नाच के दौरान तमंचे पर डिस्को के दौरान एक हथियार बंद तत्वों द्वारा ताबड़तोड़ हर्ष फायरिग करनी शुरू कर दी गई। हर्ष फायरिग के दौरान दोनों बच्चों को अचानक गोली लग गई। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों द्वारा फायरिग करने वाले एक संदिग्ध को पकड़ने के दौरान गांव के ही गिरजा सिंह, पुत्र हरेंद्र कुमार भी चोटिल हो गया। गोली से जख्मी दोनों किशोर एवं चोटिल हरेंद्र कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। प्राथमिक उपचार करने के बाद दीपू कुमार की चिताजनक हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया। जबकि, गोली से जख्मी गुड्डू कुमार एवं चोटिल हरेन्द्र कुमार का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है।

--

फोटो फाइल

19आरा 16

------

पुलिस ने मौके पर पहुंच पकड़े गए संदिग्ध को छुड़ाया, तब बची जान दूसरी ओर फायरिग व बच्चों के घायल होने से गुस्साए ग्रामीणों ने विकास यादव नामक एक संदिग्ध को पकड़ उसकी जमकर धुनाई कर दी। बाद में मौका- ए- वारदात पर पहुंचे थानाध्यक्ष ओम प्रकाश ने उसे भीड़ के चंगुल से छुड़ाया। जिसके बाद उसकी जान बच सकी। पुलिस कस्टडी में उसका इलाज चल रहा है। वह चरपोखरी के बड़ौरा गांव का निवासी बताया जाता है। वह पहले से पुलिस रिकार्ड में दागी रहा है। गड़हनी के होटल संचालक की हत्या के मामले में जेल जा चुका है। पूर्व में गड़हनी में आ‌र्म्स एक्ट में पकड़ा गया था। तीन महीना पहले जेल से जमानत पर छूटा था।

-------

पूछताछ में बताया साथी का नाम

विकास यादव ने पूछताछ में अपने एक साथी रवि का नाम बताया है, जो नाच में फायरिग के बाद भाग निकला। रवि मूल रूप से चरपोखरी के छपरा टोला, सेमरांव गांव का निवासी है। पुलिस उसके बारे में पता लगा रही है।

--------

बॉक्स

---

शादियों में नहीं थम रहा शस्त्र प्रदर्शन, तीन महीने में सात हुए शिकार, दो की गई जान जागरण संवाददाता,आरा: भोजपुर जिले में तीन महीने अंदर शादी-विवाह के दौरान हर्ष फायरिग में करीब सात लोग गोली के शिकार हो चुके हैं। जिसमें दो की जान जा चुकी है। चरपोखरी के काऊप टोला की घटना इसकी की एक कड़ी है। हालांकि, संयोग ठीक था कि दोनों बच्चे गोली लगने के बाद ठीक हैं। हालांकि, एक की हालत गंभीर है। सात अप्रैल की रात भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के दावां गांव में तमंचे पर डिस्को के दौरान फायरिग में एक नर्तकी घायल हो गई। इसी तरह 26 अप्रैल की रात चांदी थाना क्षेत्र के नरबीरपुर गांव में शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिग में एक युवक राहुल घायल हो गया था। इसी रात शाहपुर के चमरपुर गांव में भी शादी के दौरान हर्ष फायरिग में शहर के रामनगर, चंदवा निवासी राम बहादुर सिंह घायल हो गया था। 28 अप्रैल को कनपहरी गांव में शादी में हर्ष फायरिग के दौरान मैनुद्दीन की पुत्री आसमीन घायल हो गई थी। दो मई को आरा नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति स्थित बीएसएनएल आफिस के समीप रविवार की देर रात शादी समारोह में जयमाल के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। मृतक 45 वर्षीय उमेश कुमार सिंह उदवंतनगर थाना क्षेत्र के चौराई गांव निवासी इंद्रजीत सिंह के पुत्र थे। इसी तरह 15 जून की रात कोईलवर के ज्ञानपुर गांव में शादी समारोह में गुरहथी के दौरान गोली लगने से बिहिया के जमुआं निवासी विक्रमा यादव की मौत हो गई थी। आरोप फौजी भांजे पर लगा था। जिसके बाद वह पकड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.