Move to Jagran APP

सड़क दुर्घटना में दादी-पोती की मौत के बाद दूसरे दिन भी हंगामा, आगजनी

जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदीशपुर -बिहिया स्टेट हाईवे पर मसाढ़ टोला त्रिमूर्तिया गांव के समीप अनियंत्रित बोलेरो से कुचलकर दादी-पोती की मौत होने से आक्रोशित ग्रामीण बुधवार को दूसरे दिन भी सड़क पर उतर गए ।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 06:38 PM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 06:38 PM (IST)
सड़क दुर्घटना में दादी-पोती की मौत के बाद दूसरे दिन भी हंगामा, आगजनी
सड़क दुर्घटना में दादी-पोती की मौत के बाद दूसरे दिन भी हंगामा, आगजनी

भोजपुर । जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत जगदीशपुर -बिहिया स्टेट हाईवे पर मसाढ़ टोला, त्रिमूर्तिया गांव के समीप अनियंत्रित बोलेरो से कुचलकर दादी-पोती की मौत होने से आक्रोशित ग्रामीण बुधवार को दूसरे दिन भी सड़क पर उतर गए । मसाढ़ टोला, त्रिमूर्तिया गांव के समीप शव के साथ जगदीशपुर-बिहिया पथ को जाम कर दिया। इस दौरान टायर जलाकर आगजनी भी की गई। सड़क जाम व हंगामा के कारण वाहनों का परिचालन अवरुद्ध हो गया । सड़क पर उतरे लोग मुआवजा की मांग कर रहे थे। मृतकों में जगदीशपुर के मसाढ़ टोला, त्रिमूर्तिया के राज कुमार राम की 50 वर्षीय पत्नी राज कुमारी देवी तथा धर्मेन्द्र राम की डेढ़ वर्षीय पुत्री करोनी कुमारी शामिल हैं। दोनों रिश्ते में दादी-पोती बतायी जाती है। इधर, दुर्घटना को लेकर अज्ञात चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। हंगामे के कारण करीब ढाई घंटे तक वाहनों का परिचालन बाधित रहा।

loksabha election banner

---

बिजली के पोल को सड़क पर रखकर किया था अवरुद्ध

इधर, जगदीशपुर- बिहिया पथ पर तीन मूर्तियां के पास हंगामे के दौरान बिजली के पोल व बांस बल्लों को बीच सड़क पर रखकर यातायात को अवरुद्ध कर दिया गया था। सड़क जाम की सूचना मिलते ही प्रशासन सकते में आ गया। आनन फानन में जगदीशपुर एसडीपीओ श्याम किशोर रंजन, बीडीओ कृष्ण मुरारी, अंचलाधिकारी जयराम प्रसाद सिंह समेत पुलिस अधिकारी जामस्थल पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझाने में जुट गए।लेकिन, आइसा के नेतृत्व में सड़क पर उतरे गुस्साए ग्रामीण तत्काल मुआवजे की राशि की मांग पर अड़ गए।सुबह सुबह सड़क जाम रहने से स्टेट हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई। एसडीपीओ समेत अन्य उपस्थित अधिकारियों द्वारा मृतकों के परिजनों को पारिवारिक लाभ के तहत 20 हजार रुपये नकद राशि दिए जाने एवं आपदा के तहत मिलने वाली राशि का चेक दिए जाने के आश्वासन के बाद सड़क जाम समाप्त हुआ। मौके पर मौजूद आइसा प्रखंड सचिव सह माले नेता कमलेश यादव ने कहा मुआवजे देने में स्थानीय प्रशासन की आनाकानी से मजबूर होकर पुन: सड़क जाम करना पड़ा। अगर शीघ्र ही आपदा के तहत मिलने वाली कुल 8 लाख रुपये की राशि का चेक मृतकों के परिजनों को नहीं मिलता है तो भाकपा- माले दुबारा एन.एच.-30 जाम करेगा।

----- इलाज कराकर घर लौटने के दौरान हुआ था हादसा

बताया जा रहा कि मसाढ़ टोला, त्रिमूर्तियां गांव के राजकुमार राम की पत्नी राज कुमारी देवी अपनी एक साल की पोती को लेकर मंगलवार की शाम ग्रामीण चिकित्सक के पास दिखाने के लिए बहेरा टोला गांव गई हुई थी। देर शाम पोती को डॉक्टर से दिखाने के बाद राज कुमारी देवी उसे गोद में लेकर लौट रही थी। इस बीच जगदीशपुर- बिहिया पथ पर मसाढ़ टोला, त्रिमूर्तियां गांव के समीप सड़क क्रास करने के दौरान अनियंत्रित बोलेरो ने दादी-पोती दोनों को रौंद दिया था। जिसमें पोती की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि, दादी गंभीर रूप से घायल हो गई थी। जिसके बाद इलाज के लिए जगदीशपुर पीएचसी ले जाया गया था। जहां,से डॉक्टर ने सदर अस्पताल,आरा रेफर कर दिया था। इस दौरान बुजुर्ग दादी ने सदर अस्पताल,आरा में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.