Move to Jagran APP

शो रूम में घुसते ही पूछा-मालिक कहां है और ताबड़तोड़ चलाने लगा गोली

भोजपुर । भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना अन्तर्गत जीरो माइल के समीप स्थित भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Sep 2018 07:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Sep 2018 07:03 PM (IST)
शो रूम में घुसते ही पूछा-मालिक कहां है और ताबड़तोड़ चलाने लगा गोली
शो रूम में घुसते ही पूछा-मालिक कहां है और ताबड़तोड़ चलाने लगा गोली

भोजपुर । भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना अन्तर्गत जीरो माइल के समीप स्थित भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन के महिन्द्रा ट्रैक्टर के शो रूम में गुरुवार को हथियार बंद एक अपराधी प्रवेश करने के बाद पहले मालिक के बारे में पूछा और इसके बाद ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। वाक्या ठीक साढ़े ग्यारह बजे के आसपास की है। बताया जा रहा कि अपराधी एक काले रंग की पल्सर बाइक पर दो की संख्या में शो रूम पर गए थे। एक साथी शो-रूम के बाहर बाइक लिए खड़ा था और दूसरा अपराधी पिस्तौल लिए शो-रूम में घूस गया था। शो-रूम में प्रवेश करने के साथ ही अपराधी ने गड़हनी निवासी तुफान नामक एक स्टॉफ के ऊपर पिस्तौल भिड़ा दिया और मालिक के बारे में पूछा। इसके बाद स्टॉफ ने केबीन की ओर जाने के लिए बोला। जिसके बाद अपराधी ने ताबड़तोड़ फाय¨रग शुरू कर दी। जिससे शो-रूम के अंदर मौजूद मैनेजर, कैशियर से लेकर सारे स्टॉफ सहमे गए। इधर-उधर भागकर छिपने लगे।

loksabha election banner

------

पहले कैशियर एवं फिर फाईनेंस का काम संभालने वाले स्टॉफ को मारी गोली:

इधर, फाय¨रग के दौरान कैशियर विपुल मिश्रा केबिन के अंदर मौजूद था। फाय¨रग की आवाज सुनकर वह दीवार से सटकर छिपा हुआ था। जैसे ही वह केबिन से बाहर निकला तो पिस्तौल लिए अपराधी को यह लगा कि वह उसे पकड़ने का प्रयास कर रहा हैं,इतने में ताबड़तोड़ दो गोलियां उसके शरीर में उतार दी। बायें बांह एवं सीने के पास गोली लगने के बाद विपुल मिश्रा वहीं फर्श पर गिर पड़ा। इसके बाद अपराधी ने भागते समय शो रूम के बाहर खड़े फाईनेंस का काम देखने वाले स्टॉफ सरोज यादव को भी गोली मार दी और पांच-छह विजि¨टग कार्ड फेक कर आराम से जीरो माइल की ओर भाग निकला। बाद में गोली लगने से घायल विपुल मिश्रा एवं सरोज यादव को इलाज के लिए बाबू बाजार स्थित एक निजी क्लिनिक मे ले जाया गया। लेकिन, हमले में दो गोली लगने से घायल विपुल मिश्रा ने दम तोड़ दिया। मृतक विपुल मिश्रा जगदीशपुर नगर के पूरब मुहल्ला निवासी रजिस्ट्री ऑफिस में कार्यरत कर्मचारी राज कुमार मिश्रा उर्फ राजीव मिश्रा का पुत्र बताया जाता है। जबकि, हमले में घायल सरोज रंजन उर्फ सरोज यादव आरा टाउन थाना के बड़की ¨सगही गांव निवासी स्व. विशेश्वर यादव का पुत्र है। जिसका इलाज निजी क्लिनिक में चल रहा है। डॉक्टर विकास ¨सह के प्रयास से दूसरे घायल की ¨जदगी बच गई। उसे पेट के नीचले भाग में गोली मारी गई थी। शरीर से काफी खून गिर गया था। डेढ़ घंटे के प्रयास के बाद उसकी ¨जदगी बची।

-------

अकेले फिल्मी स्टाइल में लाल रंग का टोपी लगाकर घूसा Xह्नह्वश्रह्ल;हीरो'और फैला दी सनसनी:

जीरो माइल स्थित राज ऑटोमोबाइल नामक ट्रैक्टर के शो -रूम पर भले ही दो अपराधी बाइक से गए थे। लेकिन, हीरो उर्फ मनीष नामक अपराधी अकेले ही शो रूम के अंदर घूसा था। सीसीटीवी फुटेज में कैद सीन के अनुसार अपराधी काले रंग का चेकदार शर्ट पहने था। दोनों हाथ में गुूलाबी रंग का क्रैक बैडैंज बांधे हुए था और सिर पर लाल रंग की टोपी लगाए हुए था। हालांकि, टोपी के चलते उसका चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। फिर भी अकेले जिस तरह नाला मोड़ से लेकर जीरो माइल स्थित शो रूम पर जिस तरह जाकर उसने फाय¨रग की उससे पूरे शहर में खलबली मच गई। पुलिस भी सकते में पड़ गई। बाद में सूचना मिलने पर भोजपुर एसपी अवकाश कुमार, एएसपी अभियान नितिन कुमार, सदर एसडीपीओ पंकज कुमार, उदवंतनगर थानाध्यक्ष राजीव रंजन, नवादा थाना थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ¨सह एवं नगर थानाध्यक्ष जय प्रकाश ¨सह सशस्त्र बल के साथ वहां पहुंच गए। हालांकि, अपराधी आराम से जीरो माइल की ओर भाग निकला।

--------------------

फेंके गए विजि¨टग कार्ड पर शेर का लेबल एवं नाम लिखा हैं हीरो:

घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी ने चार-पांच पीले रंग का जो विजि¨टग कार्ड फेंका हैं उस पर शेर का लेबल बना हुआ है। इसके बाद उस पर हीरो ¨सह नाम लिखा है। जिससे पुलिस को पूरी संभावना हैं कि कोर्ट से भागे हीरो ने ही इस घटना को अंजाम दिया है।

------

चार भाइयों में बड़ा था विपुल, बोकारो गए पिता को फोन से मिला मैसेज:

जगदीशपुर के पूरब मुहल्ला निवासी रजिस्ट्री ऑफिस में कार्यरत राज कुमार मिश्रा उर्फ राजीव मिश्रा को कुल चार पुत्र थे। जिसमें विपुल मिश्रा सबसे बड़ा था। घटना के समय मारे गए विपुल मिश्रा के पिता बोकारो, झारखंड में थे। एक दिन पहले ही अपनी साढ़ू की पत्नी को पहुंचाने वहां गए थे। लेकिन, होनी को कुछ और मंजूर था। विपुल मिश्रा की शादी साल 2012 में बिहिया स्टेशन रोड निवासी प्रियंका के साथ हुई थी। पति की हत्या के बाद पत्नी प्रियंका एवं मां आशा मिश्रा एवं चाचा प्रदीप मिश्रा का रो-रोकर बुरा हाल था। विपुल की हत्या के बाद इकलौती बेटी सिद्धी के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया है। बड़े भाई के वियोग में दीपक मिश्रा, अतूल मिश्रा एवं गौरव के आंखों से आंसू नहीं थम पा रहा था।

---------

भाजपा नेता ने कहा- हम से किसी तरह की रंगदारी नहीं मांगी गई:

इधर, जिस समय जीरो माइल स्थित राज ऑटोमोबाइल ट्रैक्टर के शो रूम में अपराधियों ने घूसकर फाय¨रग की उस समय उसके मालिक सह भाजपा व्यवसाय प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष प्रेम पंकज उर्फ ललन विदेश में थे। इधर, नेट कॉल के जरिए दैनिक जागरण संवाददाता ने संपर्क कर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उनसे किसी तरह की कोई रंगदारी नहीं मांगी गई थी। इसके अलावा कोई धमकी भी नहीं मिली थी। अचानक किस वजह से घूसकर गोलीबारी की गई, यह जानकर वह भी हतप्रभ है।

--------

फोटो फाइल

20 आरा 27, 28

--------

क्लिनिक संचालक के बेटे से पहले नाम पूछा और फिर चलाने लगा गोली

जागरण संवाददाता,आरा: टाउन थाना के नाला मोड़ पर क्लिनिक संचालक जितेन्द्र ¨सह के बेटा अंकित राज उर्फ अमन के ऊपर की गई गोलीबारी में भी हीरो का नाम सामने आया है। इसे लेकर क्लिनिक संचालक के बेटे अंकित राज ने मनीष उर्फ हीरो के विरुद्ध नामजद शिकायत दर्ज कराई है। पश्चिम टोला निवासी अंकित उर्फ अमन करीब सवा ग्यारह बजे नाला मोड़ के पास अपने दोस्तों के संग खड़ा था। इसी दौरान मनीष उर्फ हीरो नामक एक अपराधी काले रंग की अपाची बाइक पर सवार होकर एक अन्य साथी के साथ आया और उससे पूछा की तुम्हारा नाम ही अमन है। इसके बाद हां कहने पर कमर से पिस्टल निकालकर फाय¨रग शुरू कर दी। वह भागकर जीपी ¨सह के दरवाजे पर गया तो उसने पीछा करते हुए चार-पांच राउंड फाय¨रग की। जिसमें वह बाल-बाल बच गया। गोली जाकर जेपी ¨सह के दरवाजे पर लगी। इस दौरान अपराधियों ने के.डी ¨सह के घर पास भी हवाई फाय¨रग की। छत की चहारदीवारी पर उनका बेटा खड़ा था। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ। हालांकि, गृहस्वामी के बेटे मोहित ने कहा कि उस पर फाय¨रग नहीं हुई थी। दूसरी ओर एफआईआर में अंकित राज ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिए जाने का आरोप लगाया है।

-------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.