Move to Jagran APP

आरा सदर प्रखंड में 46 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन

आठवें चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले जिला मुख्यालय स्थित आरा सदर प्रखंड कार्यालय में बुधवार को अंतिम नामांकन को लेकर प्रत्याशियों की संख्या काफी कम देखने को मिली।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 10:55 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 10:55 PM (IST)
आरा सदर प्रखंड में 46 अभ्यर्थियों 
ने दाखिल किया नामांकन
आरा सदर प्रखंड में 46 अभ्यर्थियों ने दाखिल किया नामांकन

आरा: आठवें चरण में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को ले जिला मुख्यालय स्थित आरा सदर प्रखंड कार्यालय में बुधवार को अंतिम नामांकन को लेकर प्रत्याशियों की संख्या काफी कम देखने को मिली। बुधवार को विभिन्न पदों के लिए 146 अभ्यर्थियों ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया। जिसमें मुखिया पद के लिए 27, सरपंच छह, पंच 51, पंचायत समिति सदस्य 12 तथा वार्ड सदस्य पद के लिए 50 अभ्यर्थियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया। नामांकन के दौरान विधि व्यवस्था को बरकरार रखने के साथ अभ्यर्थियों की मदद के लिए भी पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी सोनु कुमार ने बताया कि 30 अक्टूबर तक नामांकन पत्रों की संवीक्षा होगी। उसके बाद एक नवंबर को नाम वापसी के साथ चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। आरा सदर प्रखंड के 19 पंचायतों के लिए 19 मुखिया, 19 सरपंच, 27 पंचायत समिति सदस्य, 267 वार्ड सदस्य तथा 267 पंच पद के लिए नामांकन प्रपत्र प्राप्त किया गया है।

loksabha election banner

-----------

जिला परिषद सदस्य पद के लिए 17 ने किया नामांकन आरा: आरा सदर अनुमंडल कार्यालय में आरा, बड़हरा, गड़हनी और कोईलवर प्रखंड से कुल 17 अभ्यर्थियों ने जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन प्रपत्र दाखिल किया। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र- 23 आरा से शून्य, प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 24 आरा से एक, प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 25 आरा से एक, प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 26 बड़हरा से दो, प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 27 बड़हरा से दो, प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 28 बड़हरा से दो, प्रादेशिक क्षेत्र संख्या नौ गड़हनी से तीन, प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 29 कोईलवर से चार तथा प्रादेशिक क्षेत्र संख्या 30 कोईलवर से दो नामांकन हुआ।

-------------------

बड़हरा में दूसरे दिन 530 अभ्यर्थियों ने किया नामांकन

फोटो फाइल

27 आरा 19

------------------

संवाद सूत्र, सरैयां: बड़हरा प्रखंड के पुरानी प्रखंड परिसर कार्यालय में दूसरे दिन विभिन्न पदों के 530 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान अभ्यर्थी बैंड बाजा तथा डांसरों के साथ प्रखंड कार्यालय में नामांकन करने के लिए पहुंचे थे। नामांकन के दौरान कोरोना संक्रमण गाइडलाइन का पालन उम्मीदवार नहीं कर रहे हैं। दूसरे दिन भी वार्ड सदस्य के पांच काउंटरों पर अभ्यर्थियों का भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, ग्राम कचहरी के पंच तथा सरपंच के काउंटर पर भी अभ्यर्थियों का भीड़ देखी गई। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अंचलाधिकारी तथा बड़हरा थाना अध्यक्ष मौजूद थे। बुधवार को मुखिया पद के लिए 18 महिला व 17 पुरुष, सरपंच पद के लिए नौ महिला व 15 पुरुष, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 27 महिला व 13 पुरुष, वार्ड सदस्य के पद के लिए 147 महिला व 171 पुरुष तथा ग्राम कचहरी के पंच सदस्य के लिए 65 महिला व 48 पुरुष ने नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान कुल 530 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया। उप निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी जयवर्धन गुप्ता ने बताया कि बुधवार को मुखिया पद के लिए 35, सरपंच पद के लिए 24, पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 40, वार्ड सदस्य पद के लिए 318 तथा ग्राम कचहरी के पंच सदस्य पद के लिए 113 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

----------

गड़हनी में 183 उम्मीदवारों ने भरा नामजदगी का पर्चा संसू, गड़हनी: प्रखंड कार्यालय में विभिन्न पदों के लिए नामांकन को ले बने काउंटरों पर चौथे दिन उम्मीदवारों व समर्थकों का उत्साह दिखा। बीडीओ वीरेंद्र कुमार ने बताया मुखिया पद के लिए 12, सरपंच पद के लिए 16, पंचायत समिति 11, वार्ड सदस्य 97 तथा पंच पद के लिए 47 समेत कुल 183 प्रत्याशियों ने नामजदगी का पर्चा भरा। इस दौरान विधि व्यवस्था के लिए गड़हनी थाना प्रभारी संतोष कुमार रजक व चरपोखरी थाना की पुलिस उपस्थित थी।

-----------

कोईलवर में 433 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन

संसू, कोईलवर: 29 नवम्बर को प्रखंड के 17 पंचायतों में होने जा रहे त्रिस्तरीय आम चुनाव के लिए बुधवार को नामांकन के चौथे दिन 33 मुखिया, 41 पंचायत समिति सदस्य, 17 सरपंच, 110 पंच तथा 232 वार्ड सदस्य पद समेत कुल 433 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। वार्ड सदस्य के लिए बनाए गए काउंटरों पर देर शाम तक नामांकन प्रक्रिया चलती रही। उल्लेखनीय है कि नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय व रोड पर भारी भीड़ रही। बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी विजय कुमार मिश्र व अधीनस्थ अधिकारी व कर्मी काफी तत्पर दिखे। शांति व सुरक्षा के लिए पुलिस अधिकारी व जवान भी तैनात थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.