Move to Jagran APP

भोजपुर में मिले 109 नए कोरोना पॉजिटिव

भोजपुर जिले में रविवार को 109 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 11:12 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 06:15 AM (IST)
भोजपुर में मिले 109 नए कोरोना पॉजिटिव
भोजपुर में मिले 109 नए कोरोना पॉजिटिव

आरा। भोजपुर जिले में रविवार को 109 कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने की जानकारी बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली है। रविवार को जिले के विभिन्न सैंपल संग्रह केंद्रों पर भी रैपिड एंटीजन किट से युद्ध स्तर पर जारी थी, जिसकी रिपोर्ट देर रात तक मिलने की संभावना है। इसी क्रम में जिला मुख्यालय अंतर्गत सांस्कृतिक भवन स्थित सैंपल संग्रह केंद्र पर लिए गए 52 सैंपल में आठ लोग पॉजिटिव पाए गए जिसमें, चार गंभीर संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन कम ट्रीटमेंट सेंटर भेज दिया गया। वहीं अन्य चार संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है। इससे पहले शनिवार को जिले में 199, शुक्रवार को 97 तथा गुरूवार को 101 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। बुधवार को जिले में पुलिस बल का एक जवान समेत 97 नए कोरना मरीज मिले थे। आपको बताते चलें कि अब तक जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2303 हो गई है, जिसमें 1509 मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि, 21 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं 778 एक्टिव संक्रमितों में से 109 नए संक्रमितों को छोड़कर शेष सभी संक्रमितों में से अधिकांश होम आइसोलेशन में है। वहीं कइयों का इलाज पटना एवं भोजपुर के विभिन्न आइसोलशन कम ट्रीटमेंट सेंटरों में चल रहा है। रविवार को बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति से मिली जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव पाए गए नए 109 संक्रमितों के अलावा विभिन्न सैंपल संग्रह केंद्रों पर पाए गए पॉजिटिव मरीजों में गंभीर नए कोरोना संक्रमितों को आइसोलेशन में भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जबकि ए सिम्टमेटिक लक्षण वाले मरीजों को होम आाइसोलेशन में भेजा जा रहा है।

loksabha election banner

------

पीरो में पुलिस अधिकारी समेत मिले दो कोरोना पॉजिटिव

पीरो। पीरो सीएचसी के अलावा तार और पिटरोगांव में आयोजित शिविर में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कुल 152 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में पीरो थाना के एक एएसआई समेत दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पीरो के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर राजीव कुमार ने बताया कि रविवार को एंटीजन किट के माध्यम से पीरो सीएचसी में 24 लोगों की जांच की गई । इसके अलावा प्रखंड के पिटरो गांव में 42 और तार में आयोजित कैंप में 86 लोगों की जांच की गई। जांच के क्रम में पीरो सीएचसी में एक एएसआई की रिपोर्ट पाजिटिव पायी गई है। वही पिटरो में जांच के दौरान एक ग्रामीण की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई। जबकि तार गांव में 86 लोगों की हुई जांच के दौरान सभी रिपोर्ट निगेटिव पायी गई है। जांच में पॉजिटिव पाए गए एएसआई होम आइसोलेशन रखने का निर्देश दिया गया है वहीं दूसरे व्यक्ति को सहेजनी स्थित आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है । बता दें कि इसके पहले यहां प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी व पीरो एसडीपीओ के एक गार्ड समेत दर्जनों की संख्या में लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं ।

-----

अगिआंव 103 लोगों की जांच में दो पॉजिटिव मिले अगिआंव: किरकिरी पंचायत भवन में आयोजित शिविर में 103 संदिग्ध लोगों की जांच की गई। कोरोना जांच रेपिड एंटीजन किट द्वारा किया गया । जिसमें दो पॉजिटिव पाए गए। शिविर में उपस्थित क्षेत्र के लोगो ने कोरोना जांच करवाने को लेकर जागरूकता दिखा। प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक राकेश पांडेय ने बताया कि कुल 103 जांच में दो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। उन्होंने कहा कि हर पंचायत में कोरोना जांच शिविर के माध्यम से अधिक से अधिक संख्या में लोगों की कोरोना जांच की जाएगी ।

-----

तरारी में चौकीदार समेत तीन पॉजिटिव पाए गए तरारी : पीरो अनुमंडल के तरारी प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थय केन्द्र तरारी व पनवारी व बिपनडीह में 143 लोगों का कोरोना जांच किया गय। चिकित्सा पदाधिकारी अभय कांत चौधरी ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट द्वारा की गई जांच में 140 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। जबकि, तीन लोगों की रिपोर्ट पॉॅजिटिव पाई गई है। पॉजिटिव व्यक्तियों में सिकरहटा का एक चौकीदार भी शामिल है। जिन्हें चिकित्सा पदाधिकारी द्वारा होम क्वारंटाइन का निर्देश दिया गया है। चिकित्सा पदाधिकारी के अनुसार जांच के दौरान डॉक्टर रविन्द्र कुमार, एनएम निर्मला देवी सहित दर्जनो स्वास्थ्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

---------------

कोरोना मीटर : - ताजा मामले (रविवार)- 109 - एक दिन के पहले के नए मामले- 199 - वर्तमान में संक्रमित- 778 - बचाए गए संक्रमित- 1509 - कुल संक्रमित - 2303 - मृतक संक्रमित- 21


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.