Move to Jagran APP

सिल्क सिटी की फिजां में जहर घोल रही स्मैक की पुडिय़ा, इस तरह युवा हो रहे शिकार

भागलपुर में इन दिनों स्मैक का नशा एक खास उम्र के युवकों को तेजी से अपनी जकड़ में ले रहा है। इसके लिए वे लोग पहले युवाओं को 100 रुपये में चुटकी भर स्मैक दे पहली खुराक देते हैं इसके बाद मनमना कीमत वसूलते हैं।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 11:12 PM (IST)
सिल्क सिटी की फिजां में जहर घोल रही स्मैक की पुडिय़ा, इस तरह युवा हो रहे शिकार
भागलपुर मेंं स्मैक का नशा एक खास उम्र के युवकों को तेजी से अपनी जकड़ में ले रहा है।

भागलपुर [कौशल किशोर मिश्र]। शराबबंदी से बहुत कुछ पटरी पर आ चुके सिल्क सिटी के कुछ इलाके में जहर घोलने के लिए अब जरायम पेशेवर स्मैक की पुडिय़ा बेचने लगे हैं। स्मैक का नशा एक खास उम्र के युवकों को तेजी से अपनी जकड़ में ले रहा है। इसकी लत जिन्हें लगी वह पहले घर में चोरी करते फिर सड़क पर झटके में मोबाइल, पर्स आदि झपट ले जा रहे हैं।

prime article banner

इन इलाके में चोरी-छिपे बेची जा रही नशीली पुडिय़ा

सिल्क सिटी के मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र स्थित हुसैनपुर, मुल्लाचक,

स्टेशन एरिया, जरलाही, रामसर, उर्दू बाजार, गोलाघाट, आदमपुर, तिलकामांझी, भीखनपुर, खलीफाबाग, कोतवाली चौक, जीरोमाइल एलआइसी कॉलोनी क्षेत्र, गौशाला रोड में चोरी छिपे स्मैक की पुडिय़ा बेची जा रही है।

सौ रुपये की चुटकी से लगा रहे लत फिर वसूलते 300 रुपये

मुल्लाचक के कमेला और हुसैनपुर में जमलिया और सफड़वा गिरोह के लड़के टीन एज वाले कॉलेज वाले छात्रों को सौ रुपये की चटुकी भर स्मैक थमा उसे घातक नशे की लत लगाते हैं। सिम्मी नाम के स्मैक का नशा करने वाले लड़के की माने तो उसे मुहम्मद मुन्ना पहले जमलिया के पास ले गया था। तब एक सौ रुपये की चुटकी दी गई थी। वर्क वाले पेपर पर रखकर नीचे लाइटर की लौ दिखा 20 रुपये की कड़क नोट की पाइप बना पहली बार स्मैक का कश खींचा था। वैसी चुटकी की तीन दिन कश लेने के बाद वही चुटकी जमलिया से 300 की खरीदा था।

सिम्मी कोतवाली थाना क्षेत्र का रहने वाला है। शुरु का कश लेते उसे उल्टी आई थी लेकिन फिर सब सामान्य हो गया। ऐसे कई सिम्मी उर्दू बाजार, रामसर, आशानंदपुर, हुसैनपुर, आदमपुर, गोला घाट, भीखनपुर, अलीगंज, हबीबपुर आदि इलाके में बैठे मिल जाएंगे। दिन के उजाले में खलीफाबाग, महादेव सिनेमा एरिया, संयुक्त भवन कैंपस, गोशाला मैदान, सराय, स्टेशन परिसर, सैंडिस आदि इलाके में टीन एज के लड़के मंहगी बाइक लगा कर स्मैक का कश लेते मिल जाएंगे।

सीमांचल और पश्चिम बंगाल से मंगाया जा रहा घातक मादक पदार्थ

स्मैक की तस्करी में सिल्क सिटी के कई संपन्न घरों के लड़के शामिल हैं। लग्जरी गाडिय़ों में सीमांचल और पश्चिम बंगाल से आराम से स्मैक सिल्क सिटी ला रहे हैं। उन्हें दबोचने के लिए पुलिस भी सतत प्रयत्नशील है। इशाकचक और जोगसर थाने में बीते तीन सालों में पांच मामले दर्ज हो चुके हैं। जिनमें नौ तस्कर स्मैक के साथ गिरफ्तार हो चुके हैं। लाखों मूल्य के स्मैक उनके पास से बरामद किया जा चुका है। लेकिन स्मैक तस्करी पर अंकुश लग नहीं पा रहा है। गिरफ्तार तस्करों में संपन्न और रसूख वाले घरों के लड़के शामिल हैं। ऐसे ही तस्कर सिल्क सिटी में जमलिया, सफड़वा सरीखे एक दर्जन से अधिक स्मैक बेचने वाले गिरोह तैयार कर रखे हैं। जिन्हें बांग्लादेश से सीमांचल और पश्चिम बंगाल में लाकर डंप किया माल आसानी से आपूर्ति की जा रही है।

स्मैक या किसी प्रकार के भी मादक पदार्थ की बिक्री पर प्रतिबंध है। उसकी बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए थानाध्यक्षों को विशेष निर्देश दिया गया है। उन इलाकों पर नजर रखने को कहा गया हैं जहां खास उम्र के लड़कों की ज्यादा आवाजाही होती है। इसके लिए लॉजों, बस स्टैंड, व्यस्त बाजार और पार्क, स्टेडियम पर विशेष नजर रखने को कहा गया है। अबतक पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी है। पुलिस उनकी गतिविधियों पर नजर रख रही है। आगे भी कार्रवाई होगी।

आशीष भारती, एसएसपी, भागलपुर। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.