Move to Jagran APP

वार्ड पार्षद चुनाव : सुल्तानगंज व कहलगांव नगर परिषद के अलावा नगर निगम के वार्डों में होंगे चुनाव Bhagalpur News

जिले के सुल्तानगंज नगर परिषद में एक कहलगांव नगर परिषद में एक और नगर निगम में एक पार्षद पद पर उपचुनाव होगा। इसकी तैयारी की जा रही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 09:32 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 09:32 AM (IST)
वार्ड पार्षद चुनाव : सुल्तानगंज व कहलगांव नगर परिषद के अलावा नगर निगम के वार्डों में होंगे चुनाव Bhagalpur News
वार्ड पार्षद चुनाव : सुल्तानगंज व कहलगांव नगर परिषद के अलावा नगर निगम के वार्डों में होंगे चुनाव Bhagalpur News

भागलपुर, जेएनएन। नगर निकाय में खाली पड़े पार्षदों के पद पर उपचुनाव को लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। नौ फरवरी को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है और इसी दिन शाम से मतगणना के बाद परिणाम घोषित किया जाएगा। जिले के सुल्तानगंज नगर परिषद में एक, कहलगांव नगर परिषद में एक और नगर निगम में एक पार्षद पद पर उपचुनाव होगा।

loksabha election banner

सुल्तानगंज के लिए डीसीएलआर और कहलगांव के डीसीएलआर को निवार्ची अधिकारी बनाया गया है। नगर निगम के वार्ड 51 की पार्षद रूबी मोदी के निधन के बाद पद रिक्त है। यहां चुनाव के लिए एडीएम विभागीय जांच मनोज कुमार को निवार्ची अधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। संबंधित क्षेत्र के निवार्ची अधिकारी के कार्यालय में अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल कराया जाएगा। उपचुनाव को लेकर सूचना प्रकाशन आठ जनवरी को किया जाएगा। जबकि नौ से 17 जनवरी के बीच प्रत्येक कार्य दिवस पर अभ्यर्थी अपना नामांकन पर्चा सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक दाखिल करा सकेंगे।

नामांकन प्रपत्र की संवीक्षा 18 से 20 जनवरी तक होगी। नामांकन वापसी के लिए 20 जनवरी निर्धारित किया गया है। मतदान नौ फरवरी को सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा। वार्ड 51 में 7631 मतदाताओं के लिए सात मतदान केंद्र बनाए गए है। प्राथमिक विद्यालय वारसलीगंज में तीन बूथ, सामुदायिक भवन महादेव तालाब परिसर में दो बूथ व सामुदायिक भवन चौरसिया समिति में दो बूथ बनाया गया है। यहां दिव्यांग मतदाता के लिए रैम्प का निर्माण नगर निगम द्वारा किया जाना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.