Move to Jagran APP

Weapon smuggler : हथियार तस्कर गिरफ्तार, पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद

मुंगेर में लगातार हथियार तस्‍करी का मामला समाने आ रहा है। पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर के पास से 7.65 एमएम की पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद किया गया है। गिरफ्तार तस्कर पहले भी तीन बार जेल जा चुका है। आरोपी मुंगेर में बड़े हथियार तस्‍कर है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 30 Sep 2020 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 03:38 PM (IST)
Weapon smuggler : हथियार तस्कर गिरफ्तार, पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद
मुंगेर में हथियार तस्‍करों को पुलिस ने पकड़ लिया है। भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ।

मुंगेर, जेएनएन। एसपी लिपि सिंह के निर्देश पर की गई कार्रवाई के दौरान हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर के पास से 7.65 एमएम की पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद किया गया है।  पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि तारापुर और खडग़पुर क्षेत्रों में कुछ हथियार तस्कर हथियार लेकर डिलीवरी करने जाने वाले हैं।

loksabha election banner

सूचना के बाद खडग़पुर, तारापुर और असरगंज थाना क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग लगाई गई। एसडीपीओ तारापुर को कार्रवाई की मॉनिटरिंग के लिए निर्देशित किया गया। तारापुर  एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान शुरू किया गया। चेकिंग के दौरान तारापुर थानाध्यक्ष को एक संदिग्ध बाइक भागते हुए मिली। गंगटी पुल के पास तारापुर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार के नेतृत्व में वाहन जांच के दौरान एक मोटरसाइकिल को रोकने की कोशिश की गई। लेकिन मोटरसाइकिल पर पीछा बैठा युवक भागने की कोशिश करने लगा। पुलिस ने खदेड़ कर भाग रहे युवक को पकड़ा।

गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना निवासी अमन कुमार के तौर पर की गई। उसके थैले की तलाशी लेने पर पांच पिस्टल और 10 मैगजीन बरामद किया गया। गिरफ्तार तस्कर अमन कुमार पहले भी तीन बार जेल जा चुका है और मुंगेर में बड़े हथियार तस्कर के तौर पर उसकी गिनती होती है। गिरफ्तार तस्कर अमन कुमार दूसरे जिलों में भी हथियार तस्करी के नेटवर्क को संचालित करता है। मुंगेर पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है और इसी कड़ी में यह बरामदगी हुई है। एसपी लिपि सिंह ने बताया कि अमन कुमार के खिलाफ तारापुर थाना में मुकदमा दर्ज की गई है। उसने कुछ और हथियार तस्करों के नाम बताए हैं जिनकी तलाश में पुलिस छापामारी कर रही है।

मंगलवार को भी भागलपुर से हथियार तस्‍करी कर रांची जा रहे कुछ अपरधियों को मुंगेर पुलिस ने पकड़ लिया। मुंगेर पुलिस लगातार हथियार तस्‍करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.