Move to Jagran APP

पूर्णिया शहर में बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव, कई मोहल्लों में लोगों के घर में घुसा पानी

पूर्णिया में भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गईं है। कमोवेश निगम क्षेत्र के हर मोहल्लों में झील सा नजारा हो गया। निचले इलाकों में बसे मोहल्लों में लोगों के घरों में बारिश का प्रवेश कर गया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 02:46 PM (IST)
पूर्णिया शहर में बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव, कई मोहल्लों में लोगों के घर में घुसा पानी
पूर्णिया में भारी बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गईं है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। चक्रवात यास के प्रभाव से हुई जोरदार बारिश ने आखिरकार नगर प्रशासन के हर दावों की बांध तोड़ दी। कमोवेश निगम क्षेत्र के हर मोहल्लों में झील सा नजारा हो गया। निचले इलाकों में बसे मोहल्लों में लोगों के घरों में बारिश का प्रवेश कर गया। लोग घर में रहते बेघर की स्थिति में आ गए। कई सड़कों पर अत्यधिक जलजमाव के चलते लोगों को खुद से बैरिकेङ्क्षडग कर आवागमन रोकना पड़ा। जलनिकासी की तमाम व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई। इस स्थिति से बस पड़ाव, अस्पताल परिसर, सरकारी कार्यालय परिसर तक अछूता नहीं रहा।

loksabha election banner

माधोपाड़ा में सड़कों पर फंसी लोगों की गाडिय़ां, घर से निकलना मुश्किल

शहर के अधिकांश मोहल्लों की स्थिति बद से बदतर रही। माधोपाड़ा में बहुतेरे लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया। सड़कों पर घुटना व कमर भर पानी लगने से कई बाइक व कार तक पानी में फंस गई। लोगों के लिए वहां घर से निकलना मुश्किल हो गया। पूर्णिया सिटी की भी स्थिति बद से बदतर हो गई। सुदीन चौक से नेबालाल चौक तक जाने वाली सड़क पर लोगों की सुरक्षा को देखते हुए स्थानीय लोगों द्वारा बैरिकेङ्क्षडग कर दिया गया। इसके अलावा भ_ा दुर्गाबाड़ी, मधुबनी, सिपाही टोला, रजनी चौक, लाइन बाजार, जनता चौक, कालेज चौक, मरंगा परिक्षेत्र के तीन दर्जन से अधिक मोहल्लों में स्थिति बद से बदतर रही। समाहरणालय परिसर, कचहरी, बस पड़ाव परिसर भी इससे अछूता नहीं रहा।

गल्ला मंडी गुलाबबाग का भी हाल बेहाल, जिला स्कूल मैदान में नहीं लग पाई सब्जी दुकानें

उत्तर बिहार का सबसे बड़ा गल्ला मंडी गुलाबबाग भी इस स्थिति से अछूता नहीं रहा। परिसर में जलजमाव से स्थानीय व्यवसायी सहित बाहर से आने वाले छोटे-बड़े व्यापारियों व आम लोगों की परेशानी चरम पर रही। इसी तरह भ_ा बाजार, मधुबनी बाजार, विकास मार्केट सहित प्राय: हर बाजारों का हाल बेहाल रहा। लॉकडाउन के कारण दुकानें बंद रहने के बावजूद उस होकर गुजरने वाले लोगों व स्थानीय निवासियों की परेशानी चरम पर रही।

अस्पताल परिसर की भी स्थिति बदतर, मरीजों व स्वजनों को परेशानी

जोरदार बारिश से सदर अस्पताल परिसर की भी स्थिति बद से बदतर रही। जलजमाव के कारण आने वाले मरीजों के साथ उनके स्वजनों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं चिकित्सकों व स्वाथ्यकर्मियों की भी परेशानी चरम पर रही। लगभग देर शाम तक यह स्थिति बनी रही।

कच्चे मकान हुए क्षतिग्रस्त, यत्र-तत्र लोगों ने ली पनाह

शहर के कुछ मोहल्लों में अत्यधिक जलजमाव व तेज आंधी के कारण कई लोगों के कच्चे मकानों को भी व्यापक क्षति पहुंची है। इससे प्रभावित लोगों को यत्र-तत्र शरण लेनी पड़ी।

्र

शहर से गांव तक घंटों गुल रही बिजली, पानी तक के लिए हलकान रहे लोग

पूर्णिया: बारिश के साथ तेज आंधी के कारण विभागीय तत्परता के बावजूद ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरी क्षेत्र में बिजली घंटों तक गुल रही। खासकर अल सुबह से तकरीबन दस बजे तक मौसम के काफी खराब रहने से बिजली पूरी तरह गुल रही और लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लोगों को टंकी में पानी भरने के लिए लोगों को घंटों इंतजार करना पड़ा। इन्वंटर तक के दगा दे देने के कारण लोगों के लिए मोबाइल चार्ज तक करना मुश्किल हो गया। कुछ इलाकों में तार पर पेड़ गिर जाने के कारण शाम तक आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई थी।

्र 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.