Move to Jagran APP

डीएसडब्ल्यू को डेली रिपोर्ट करेंगे वार्डन

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के महिला और पुरुष हास्टलों की समस्याओं पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने गुरुवार को बैठक कर आवश्यक निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 09:44 AM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 09:44 AM (IST)
डीएसडब्ल्यू को डेली रिपोर्ट करेंगे वार्डन
डीएसडब्ल्यू को डेली रिपोर्ट करेंगे वार्डन

भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के महिला और पुरुष हास्टलों की समस्याओं पर कुलपति प्रो. नीलिमा गुप्ता ने गुरुवार को बैठक की। इस दौरान पिछले 23 अगस्त को हुई बैठक की समीक्षा की गई। कुलपति ने बारी-बारी से सभी वार्डन और अधीक्षकों से कार्य की प्रगति जानी। इस दौरान कुलपति ने कहा कि हास्टल के मुद्दे पर डीएसडब्ल्यू लगातार अधीक्षक और वार्डन से रिपोर्ट लेंगे, साथ ही वे खुद लगातार मानिटरिग करेंगी। इसके बाद उन्होंने पिछली बार बैठक से बिना अनुमति गायब रहने वाली वार्डन डा. किरण सिंह और अधीक्षक डा. सिमरन भारती से कहा कि दोबारा से वे ऐसी गलती ना करें।

loksabha election banner

कुलपति ने सभी से कहा है कि कार्य में लापरवाही ना करें। यदि अवकाश पर जा रहे हैं तो इसकी सूचना संबंधित विभाग को हर हाल में होना चाहिए। बैठक की सूचना के बाद कार्यालय को सूचना गलत है। उन्होंने सभी अधीक्षक और वार्डन को इसके लिए हिदायत की है। कुलपति ने छात्रावास के नामकरण हेतु सभी अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि वे छात्रावासों के नामकरण के प्रस्ताव को डीएसडब्ल्यू को सौंपे। तब वे लोग अलग से बैठक कर इस पर निर्णय लेंगे।

अधीक्षकों को निर्देश दिया है कि हास्टल के सभी वार्ड, दरबान और स्वीपर के आने जाने की सूचना निश्चित रूप से दर्ज की जाए। हास्टल की छोटी-छोटी मरम्मत जैसे बिजली, आरओ, रिपेयर आदि को करने की जिम्मेवारी अधीक्षकों को दी गई है। बैठक में अल्पसंख्यक बालक कल्याण छात्रावास को चालू करने पर विचार विमर्श किया गया। हास्टलों में कर्मियों की कमी को लेकर सभी अधीक्षक प्रस्ताव कुलसचिव को सौंपेंगे।

बैठक में कुलसचिव डा. निरंजन प्रसाद यादव, वार्डन डा. सुधीर कुमार सिंह एवं डा. किरण सिंह, अधीक्षक डा. इंदू कुमारी, डा. रुचि श्री, डा. राधिका मिश्रा, सिमरन भारती, डा. देवाशीष, डा. अनिल कुमार सिंह, डा. आशीष कुमार मिश्र, डा. विवेक कुमार हिद, डा. संजय कुमार जायसवाल समेत अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.