Move to Jagran APP

खगडिय़ा : शराब पीकर शराबबंदी की शपथ लेने पहुंचा वार्ड सदस्य, फ‍िर तो ऐसा हुआ कि

एक ओर‍ बिहार में शराबबंदी है। शराब की खरीद और बिक्री पर रोक है। इसी दौरान खगडिय़ा में शराब पीकर शराबबंदी की शपथ लेने एक वार्ड सदस्य पहुंच गए। फ‍िर वहां मामला काफी गंभीर हो गया। पुलिस ने उसे तत्‍काल अपने कब्‍जे में ले लिया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 08:49 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 08:49 PM (IST)
पुलिस ने किया गिरफ्तार, आरोपित ने कहा-गलती हो गई।

संवाद सूत्र, गोगरी (खगडिय़ा)। खगडिय़ा पर गोगरी में शराब पीकर शपथ लेने पहुंचे वार्ड सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। गुरुवार को गोगरी ट्रायसम भवन में मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य और पंच सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया था। इसमें शराब नहीं पीने की भी शपथ दिलवाई जा रही थी।

loksabha election banner

इस दौरान जब गोगरी पंचायत के वार्ड सदस्यों को शपथ लेने के लिए कक्ष में प्रवेश कराया जा रहा था, तभी गोगरी पंचायत स्थित वार्ड संख्या तीन के वार्ड सदस्य के मुंह से शराब की बू आने लगी। कुछ लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद आरोपित वार्ड सदस्य को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया।

पुलिस अभिरक्षा में आने पर वार्ड सदस्य मंजेश कुमार पटेल ने कहा कि गलती हो गई। जांच में वार्ड सदस्य के शराब पीने की पुष्टि हुई। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद वार्ड सदस्य शपथ भी नहीं ले सका। घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

महेशखूंट थाना परिसर में 2387 लीटर विदेशी शराब नष्ट की गई

संवाद सूत्र, महेशखूंट (खगडिय़ा)। महेशखूंट थाना के विभिन्न कांडों में जप्त की गई लगभग 2387 लीटर विदेशी शराब को महेशखूंट थाना परिसर में विनिष्ट किया गया। विनिष्टीकरण में जेसीबी के सहारे गड्ढे खोदकर उसमें शराब से भरी बोतल डालकर उसे पहले नष्ट किया गया। फिर उस गड्ढे को मिट्टी डाल कर बंद कर दिया गया। इस मौके पर गोगरी के राजस्व अधिकारी मोना कुमारी गुप्ता, गोगरी इंसपेक्टर अच्छेलाल पासवान, महेशखूंट थानाध्यक्ष नीरज कुमार आदि मौजूद थे। मौके पर पुलिस अधिकारियों ने कहा कि संपूर्ण शराबबंदी लागू है। शराब पीने और बेचने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। कहा, शराब तस्करों की सूचना दें, कार्रवाई होगी। नाम गुप्त रखा जाएगा।

स्कार्पियो से 605 बोतल शराब बरामद

संवाद सूत्र, मानसी (खगडिय़ा)। मानसी थाना क्षेत्र के खुटिया गांव से बीते बुधवार की देर रात्रि मानसी पुलिस ने एक स्कार्पियो से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है। गाड़ी चालक और शराब तस्कर भागने में सफल रहा। जानकारी के अनुसार खुटिया पंचायत की वार्ड-14 में रात्रि करीब दो बजे एक स्कोर्पियो से शराब उतारे जाने की सूचना पुलिस को मिली। त्वरित कार्रवाई करते हुए मानसी पुलिस ने उक्त स्कार्पियो को कब्जे में ले लिया।

हालांकि पुलिस को आते देख तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। जब स्कार्पियो की तलाशी ली गई, तो बड़ी मात्रा में शराब बरामद की गई। स्कार्पियो पर मुखिया का नेम प्लेट लगा हुआ है। नेम प्लेट पर मुखिया माहिल ङ्क्षसह, नगर पंचायत, वार्ड नंबर-दो, श्रीपुर, नवगछिया लिखा हुआ है। थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव ने इसकी पुष्टि की है। गाड़ी नंबर बीआर10-पीबी 5349 है। बरामद शराब में ब्लैक ब्रांड की 50 और रायल सन की 555 बोतल है। कुल 605 बोतल शराब बरामद हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.