Move to Jagran APP

विश्वजीत स‍िंह हत्‍याकांड पूर्णिया: अब भी सहमा-सहमा है सरसी, अंधेरे के साथ गहरा जाता दहशत का साया...

विश्वजीत स‍िंह हत्‍याकांड पूर्णिया रुक-रुक कर दौड़ रही पुलिस की गाडिय़ां। हर कोई एक-दूसरे को देख रहे शक की निगाहों से। पूर्व जिला पार्षद विश्वजीत सिंह की हत्या सरसी बाजार में उस समय कर दी गई थी। क्षेत्र में दहशत है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Nov 2021 09:34 PM (IST)Updated: Mon, 15 Nov 2021 09:34 PM (IST)
विश्वजीत स‍िंह हत्‍याकांड पूर्णिया: अब भी सहमा-सहमा है सरसी, अंधेरे के साथ गहरा जाता दहशत का साया...
हत्‍या के बाद सरसी में पुलिस लगातार कैंप कर रही है।

जागरण संवाददाता, पूर्णिया। गत 12 नवंबर को पूर्व जिला पार्षद विश्वजीत स‍िंह उर्फ रिंटू की हत्या को लेकर पूर्णिया का सरसी गांव अब भी सहमा-सहमा है। अब भी अंधेरे के साथ यहां दहशत का साया भी गहरा जाता है। शाम ढलने के बाद सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। रुक-रुक कर पुलिस की गाडिय़ां जरुर गुजरती है, जो लोगों को फिलहाल बड़ा सुकून भी दे रही है।

loksabha election banner

बता दें कि पूर्व जिला पार्षद सह सरसी निवासी विश्वजीत सिंह की हत्या सरसी बाजार में उस समय कर दी गई थी, जब वे एक चाय की दुकान पर कुछ लोगों से बात कर रहे थे। इस मामले को लेकर उनकी पत्नी सह जिला परिषद सदस्य अनुलिका स‍िंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

शाम छह बजते-बजते शांत होने लगा था गांव

लगभग ढाई किलोमीटर लंबाई में एस एच 77 के दोनों किनारे बसा यह गांव सोमवार को भी शाम छह बजते-बजते लगभग शांत होने लगा था। ग्रामीण पथों पर इक्के-दुक्के लोग ही नजर आ रहे थे। गांव की स्थिति खुद यह बयां कर रही थी कि अब भी यहां सब कुछ ठीक नहीं है। हर शख्स यहां एक-दूसरे को शक की निगाहों से देख रहा है। हर घर के बड़े बुजुर्गों को इस बात की फिक्र रहती है कि उनके घर के सदस्य शाम ढलने के बाद कहीं बाहर तो नहीं है। महिलाएं अपनी स‍िंदूर व कोख की फिक्र को लेकर सशंकित रहती है। यह स्थिति बेजा भी नहीं है।

सरसी का इतिहास यह भय व आशंका का कारण है। बारुद की गंध से इस गांव का पुराना नाता रहा है। बीच-बीच में यह गंध अलग-अलग परत से कुछ काल के लिए ढकती रही है, लेकिन यह कब गांव की माटी को लाल कर दे, यह कहना अब वहां के वाश‍िंदों के लिए भी मुश्किल है। बदले की आग कब बुझेगी, कहना मुश्किल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.