Move to Jagran APP

Jamui: नौ माह लड़ाया इश्‍क फ‍िर कहा-तुम मेरी बहन हो, इंटर परीक्षा के दौरान हुईं आंखें चार

बिहार के जमुई में चचेरे भाई-बहन में प्‍यार हो गया। प्‍यार नौ माह तक चला। इसके बाद प्रेमी ने कहा कि तुम मेरी बहन हो। तब तक प्रेमिका गर्भवती हो चुकी थी। इसके बाद प्रेमी ने प्रेम‍िका की हत्‍या कर दी।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 06:55 PM (IST)
Jamui: नौ माह लड़ाया इश्‍क फ‍िर कहा-तुम मेरी बहन हो, इंटर परीक्षा के दौरान हुईं आंखें चार
जमुई में प्रेमी ने प्रेमिका की हत्‍या कर दी। दोनों की फाइल फोटो।

संवाद सहयोगी, जमुई। जमुई में एक प्रेमी ने प्रेमिका के साथ नौ माह का खू‍ब प्‍यार किया। कहा जा रहा है कि दोनों आपस में चचेरे भाई-बहन थे। इस दौरान प्रेमिका गर्भवती हो गई। इसके बाद प्रेमी उसे लगातार प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। इंटर परीक्षा के दौरान दोनों की आंखें चार हुई थी। जब‍ प्रेमिका ने शादी करने का दबाव बनाना शुरू किया जो उसकी हत्‍या कर दी गई। हत्‍या का आरोप उसके प्रेमी पर लगा है। झाझा थाना की पुलिस ने शव को कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। उसके बार शव स्‍वजनों को दे दी गई।

loksabha election banner

दरअसल दोनों प्रेमी-प्रेमिका एक ही गांव हैं। आपस में चचेरे-भाई बहन हैं। लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत भंडार गांव के रहने वाले हैं। युवती अपनी नानी घर झाझा के सोहजाना गांव में रहकर पढ़ाई करती थी। फोन पर ही दोनों का बात होता था।

फरवरी माह में इंटर की परीक्षा देने लड़की उच्च विद्यालय सतायन गई। इसी दौरान एक दिन दोनों फरार हो गए। खोजबीन करने के बाद जब युवती का कुछ पता नहीं चला तो लड़की मां बबिता देवी ने झाझा थाना में अपनी नाबालिग पुत्री को अगवा करने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। भंडार गांव निवासी शिवदानी ठाकुर के पुत्र रविंद्र ठाकुर पर लगाते हुए मुकदमा दर्ज हुआ। लेकिन पुलिस इस मामले को प्रेम-प्रसंग समझ कर घटना से अनभिज्ञ रहा।

मृतका के पिता राजकुमार ठाकुर ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराने के बाद नौ माह बीत गए, लेकिन पुलिस लड़की को बरामद नहीं सकी। कहा जा रहा है कि रविंद्र ने उस लड़की को अपने पास रखा था। इस दौरान वह गर्भवती हो गई थी।

इस बीच गुरुवार को बेहोशी अवस्था में कचहरी चौक के समीप मां दुर्गा मेडिकल के पास लड़की मिली। युवती को देर रात इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। युवती की स्थिति नाजुक होने की वजह से उसे रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान एक निजी क्‍लीनिक में युवती की मौत हो गई।

लड़की के स्‍वजन ने रविंद्र पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। लड़का और उसके स्‍वजन सभी फरार हैं। इस संबंध में झाझा के एसडीपीओ से जब बात करने की कोशिश की गई उन्‍होंने फोन नहीं उठाया। कई बार घंटी बजती रही। केस के आईओ रामधर सिंह बताया कि सूचना के बाद युवती के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। घटना की जांच-पड़ताल भी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.