Move to Jagran APP

मुंगेर में भागलपुर के युवक की हत्या, जमुई में भी अपरा‍धियों ने एक व्यक्ति को गोली मारी

मुंगेर और जमुई में दो लोगों की हत्‍या से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। दोनों जगह अपराधियों ने गोली मारकर घटना को अंजाम दिया है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 01:43 PM (IST)Updated: Thu, 14 May 2020 01:43 PM (IST)
मुंगेर में भागलपुर के युवक की हत्या, जमुई में भी अपरा‍धियों ने एक व्यक्ति को गोली मारी
मुंगेर में भागलपुर के युवक की हत्या, जमुई में भी अपरा‍धियों ने एक व्यक्ति को गोली मारी

मुंगेर/जमुई, जेएनएन। सशस्त्र अपराधियों ने मुंगेर और जमुई में अलग-अलग घटनाओं को अंजाम देकर दो लोगों की हत्‍या कर दी है। इस घटना से क्षेत्र में तनाव है। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच कर रही है। अभी त‍क किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसके लिए छापेमारी भी जारी है। दोनों में किसी भी हत्‍या के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मुंगेर में जिसकी हत्‍या हुई, वह भागलपुर का है। 

loksabha election banner

मुंगेर में ईंट भट्ठा के मुंशी की गोली मार कर हत्या

मुंगेर के हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के रतनी गांव के बहियार स्थित एक ईंट भट्ठे के मुंशी की बुधवार रात को पुरानी रंजिश में गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसे लेकर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार भागलपुर जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित छोटी मिर्जापुर निवासी नेपाली तांती रतनी गांव स्थित एक ईंट भट्ठे पर मुंशी का काम करते थे। बुधवार रात लगभग 11 बजे वह अपने कमरे में सोए हुए थे। इसी दौरान अपराधियों ने उनपर हमला कर दिया। नेपाली तांती ने किसी प्रकार फोन उठाकर ईंट भट्ठा मालिक के पुत्र नरेंद्र कुमार को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही ईंट भट्ठा मालिक व उनके पुत्र के अलावा कई ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। अस्पताल ले जाने के दौरान नेपाली की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद खडग़पुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह, एसडीपीओ पोलस्त कुमार व इंस्पेक्टर मु. नईमउद्दीन ने रात में ही घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात की। गुरुवार सुबह मृतक के स्वजन छोटी मिर्जापुर से हवेली खडग़पुर पहुंचे। मृतक की पत्नी मीरा देवी ने खडग़पुर थाना में आवेदन देकर कहा है कि पुरानी रंजिश में हत्या की गई है। आवेदन में छोटी मिर्जापुर गांव के ही डब्ल्यू तांती, योगेंद्र तांंती तथा महेश तांंती पर हत्या करने का आरोप लगाया गया है। आवेदन में कहा है कि चार दिन पूर्व उनके पति ने अपने पुत्र सौरभ को फोन कर कहा था कि उनपर खतरा है। खडग़पुर थानाध्यक्ष मिंटू कुमार सिंह ने बताया कि आवेदन के आलोक में ईंट भट्ठा पर ही काम करने वाले डब्ल्यू तांती, योगेंद्र तांती तथा महेश तांती पर मामला दर्ज किया गया है। तीनों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। मृतक की कमीज की जेब से 4620 रुपये भी बरामद किए गए हैं। नेपाली अपने पीछे पत्नी, तीन पुत्र व दो पुत्रियां छोड़ गए हैं।

वहीं, दूसरी घटना जमुई में घटी। जमुई के तहवाला (अगहरा) निवासी बनारसी यादव की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। हत्‍या के बाद अपराधियों ने उसके शव को गुहिया आहार में फेंक दिया। वह रामफल यादव का पुत्र था। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पुअनि मृत्युंजय कुमार पंडित पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे। हत्‍या के कारणों का पता नहीं चला है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। लाश को पोस्टमार्टम्‍ के लिए भेज दिया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.