Move to Jagran APP

भागलपुर में नहीं थम रहा बम धमाके का सिलसिला, नाथनगर में दूसरे दिन भी दो बम फटे, दो बच्‍चे जख्‍मी

भागलपुर में बम विस्‍फोट का सिलसिला थम नहीं रहा है। नाथनगर में फ‍िर दो बम फटे हैं। इससे दो बच्‍चे गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए हैं। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sun, 12 Dec 2021 07:47 AM (IST)Updated: Sun, 12 Dec 2021 07:47 AM (IST)
भागलपुर में नहीं थम रहा बम धमाके का सिलसिला, नाथनगर में दूसरे दिन भी दो बम फटे, दो बच्‍चे जख्‍मी
भागलपुर में बम विस्‍फोट का सिलसिला थम नहीं रहा है। नाथनगर में फ‍िर दो बम फटे हैं।

नाथनगर (भागलपुर)। थाना क्षेत्र का मोमिन टोला शनिवार को एक बार फिर बम विस्फोट से पूरा क्षेत्र थर्रा गया। इस घटना में दो बच्चे घायल हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच की। इस दौरान पुलिस ने मौके से बम के अवशेषों को एकत्रित किया।

loksabha election banner

बीते तीन दिनों के दरम्यान एक ही थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर बम विस्फोट की घटना हो चुकी है। इससे इलाके के लोगों में दहशत की स्थिति है। बावजूद इसके पुलिस प्रशासन मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है। गुरुवार को हुई बम विस्फोट की घटना में जिस व्यक्ति की मौत हुई थी उसकी अब तक शिनाख्त नहीं हो पाई है।

कैसे हुई घटना

मोमिन टोला में मोहल्ले के तीन बच्चे स्कूल से निकलने के बाद घर के समीप मु. हारून की खाली पड़ी जमीन के पास पहुंचे और खेलने के लिए उसके अंदर चले गए। उसमें मोहल्ले के लोग कूड़ा-कचरा फेंकते हैं। इसी बीच मु. हसन नामक बच्चे ने उस जमीन पर कचरे के ढेर से एक काले रंग के प्लास्टिक में रखा सामान निकाला और मो. ङ्क्षमटू के पुत्र मो. जिशान को दिया।

जिशान ने उसे जमीन पर पटक दिया, जिससे जोरदार विस्फोट हुआ। घटना में मु. जिशान जो फिरोज अंसारी के पुत्र है और मु. यूसुफ जख्मी हो गए। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चे ने कुछ दूरी से बम को सड़क पर पटका होगा, अन्यथा समीप पटकता तो बड़ी अनहोनी हो सकती थी।

सूचना मिलने पर नाथनगर इंस्पेक्टर मु. सज्जाद हुसैन ने मौके पर पहुंचकर कचरे के ढेर व आसपास जांच की। इस दौरान दोनों घायल बच्चों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वे मोमिन टोला स्थित सरकारी स्कूल में तीसरी कक्षा के छात्र हैं और स्कूल से बाहर निकलने के बाद खेल-खेल में काले रंग के प्लास्टिक में रखे जर्दा के डिब्बे को पटक दिया, जिससे जोरदार धमाका हुआ। नाथनगर इंस्पेक्टर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। घटनास्थल पर बम के अवशेष को जब्त किए गए हैं।

बिहपुर में एक वारंटी समेत दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सूत्र, बिहपुर : शनिवार की सुबह बिहपुर पुलिस ने थानाध्यक्ष राजकुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में छापेमारी कर एक वारंटी समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया व्यक्ति उत्पाद अधिनियम का आरोपित बभनगामा का सौदागर ङ्क्षसह और एक अन्य वारंटी श्याम सनगही है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.