Move to Jagran APP

यात्रियों के लिए ट्यूजडे बना ब्लैक डे, नौ घंटे तक फंसे रहे 20 ​हजार यात्री

भागलपुर में डबल लाइन को लेकर चल रहे ट्रैक चेंजिंग प्वाइंट, सिग्नल और नन इंटलॉकिंग कार्य का असर ट्रेन परिचालन पड़ा। मंगलवार का दिन ब्लैक डे साबित हुआ। लोग खाने के बिलबिलाते रहे।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 05:25 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 05:25 PM (IST)
यात्रियों के लिए ट्यूजडे बना ब्लैक डे, नौ घंटे तक फंसे रहे 20 ​हजार यात्री

भागलपुर [जेएनएन]। भागलपुर-सबौर लैलख डबल लाइन पर चल रहे ट्रैक चेंजिंग प्वाइंट, सिग्नल और नन इंटलॉकिंग कार्य का असर ट्रेन परिचालन पड़ा। मंगलवार का दिन यात्रियों के लिए ब्लैक डे साबित हुआ। भागलपुर से किऊल के बीच नौ घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा। रात 12 बजे के बाद सुबह नौ बजे किऊल की तरफ पहली ट्रेन कामख्या-गया एक्सप्रेस गई। सबौर से पीरपैंती तक ट्रेनें खड़ी रही। करीब 20 हजार के आसपास यात्री ट्रेनों में फंसे रहे। इस कारण यात्री काफी परेशान रहे। जंक्शन पर बार-बार यात्री पूछताछ केंद्र और स्टेशन मास्टर कार्यालय में जाकर ट्रेनों की जानकारी लेते दिखे। नन इंटरलॉकिंग का काम 14 फरवरी तक चलेगा। 

loksabha election banner

रेलवे की कोशिश है कि 14 फरवरी तक भागलपुर से लैलख के बीच सभी काम को हर हाल में पूरा कर लिया जाए। दरअसल, भागलपुर से लैलख के बीच डबल लाइन पर एक नंबर लाइन को दूसरे लाइन से जोड़ने के लिए सोमवार की रात चार घंटे का ब्लॉक लिया गया। पर, यह काम चार घंटे में नहीं पूरा हो सका और ब्लॉक की अवधि बढ़ा दी गई। इस वजह से सुबह में हावड़ा और डिब्रूगढ़ से आने वाली लंबी दूरी की गाड़ियां पूरी तरह से फंस गईं। 

ये गाड़ियां हुई विलंब 

कामख्या-गया एक्सप्रेस घोघा 

गया-हावड़ा एक्सप्रेस कहलगांव 

सुपर एक्सप्रेस विक्रमशिला 

अपर इंडिया मिर्जा चौकी 

ब्रह्मपुत्र मेल पीरपैंती 

वनांचल पीरपैंती 

मालदा इंटरसिटी साहिबगंज

14 फरवरी तक भागलपुर से खुलेगी इंटरसिटी 

दानापुर से चलकर साहिबगंज जानेवाली इंटरसिटी को पहले 13 फरवरी तक भागलपुर चलने का निर्देश दिया गया था। पर, काम की अवधि बढऩे की वजह से 14 तक इंटरसिटी भागलपुर तक ही रहेगी और वहीं से वापस दानापुर जाएगी।

समय बदल कर रवाना हुई तीन ट्रेनें 

एनआइ के कारण महत्वपूर्ण ट्रेनों को मंगलवार को समय बदलकर रवाना किया गया। भागलपुर से आनंद विहार जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस 11.15 की जगह 12.30 में खुली। वहीं, एलटीटी एक्सप्रेस सुबह नौ की जगह 1.30 बजे गई। वहीं आनंद विहार जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस रात शाम चार खुली। ट्रेनें विलंब होने से यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ा।

पेंट्रीकार का भोजन भी हुआ समाप्त 

दिल्ली जा रही ब्रह्मापुत्र मेल पीरपैंती, कहलगांव और अन्य स्टेशनों पर घंटों तक रुकी रही। ट्रेन आठ घंटे विलंब हो गई। ऐसे में भूखे-प्यासे यात्रियों को पेंट्रीकार के खाना से काम चलाना पड़ा। पेंट्रीकार का भोजन भी समाप्त हो गया। वहीं मंगलवार को कई ट्रेनें छोटे स्टेशनों पर घंटों रुकी रहीं। इस कारण यात्रियों को पानी और भोजन के लिए परेशान होना पड़ा। वेंडरों की चांदी रही। मनमाना पैसे वसूल किए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.