Move to Jagran APP

कल से थम जाएगा पांच हजार ट्रकों का पहिया, जानिए.... आपको क्या-क्या होगी परेशानी

बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन के विभिन्न मांगों को लेकर ट्रक मालियों का सोमवार से हड़ताल होगा। ट्रक के नहीं चलने से कई अन्‍य कार्य बाधित हो जाएंगे। यहां लगभग पांच हजार ट्रक चलते हैं।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 08:46 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 08:46 AM (IST)
कल से थम जाएगा पांच हजार ट्रकों का पहिया, जानिए.... आपको क्या-क्या होगी परेशानी
कल से थम जाएगा पांच हजार ट्रकों का पहिया, जानिए.... आपको क्या-क्या होगी परेशानी

भागलपुर, जेएनएन। बिहार ट्रक ऑनर एसोसिएशन के आह्वान पर जिले में पांच हजार ट्रकों का पहिया सोमवार से थम जाएगा। 2019 में लागू नए मोटर अधिनियम को वापस लेने के मुद्दे पर सरकार से वार्ता विफल होने के बाद मालिकों ने ट्रक नहीं चलाने का निर्णय लिया है। जिले में एक साथ पांच हजार ट्रकों का पहिया थमने से सबसे अधिक निर्माण कार्य प्रभावित होगा।

loksabha election banner

बालू, गिट्टी, मोरंग, छाई, सीमेंट आदि की यहां से होती है ढुलाई

यहां से ट्रकों पर बालू, गिट्टी, मोरंग, छाई, सीमेंट आदि की ढुलाई होती है। भागलपुर जिला ट्रक ऑनर एसोसिएशन के प्रवक्ता बबलू मंडल ने बताया कि नए कानून के तहत परिवहन विभाग को अधिकार दिया गया है कि जब चाहें खाली ट्रक को भी वजन के लिए धर्मकांटा के पास ले जा सकते हैं। ट्रक मालिक के उपर ट्रक नहीं ले जाने का आरोप लगाते हुए 40 हजार रुपये जुर्माना वसूल सकते हैं। इसका फायदा परिवहन विभाग के अधिकारी उठा रहे हैं। नोइंट्री के नाम पर ट्रकों को घंटों रोक दिया जाता है, जबकि चालान मात्र 24 घंटे का दिया जाता है। इस कारण समय से सामान लोगों तक नहीं पहुंच पाता है। चालान फेल होने पर जुर्माना वसूला जाता है।

सड़क पर विरोध जताने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई, सचिव ने दिया निर्देश

इधर, ट्रक की हड़ताल को देखते हुए परिवहन सचिव ने सड़क पर विरोध जताने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है। डीएम प्रणव कुमार व एसएसपी आशीष भारती ने संयुक्त आदेश जारी करते हुए सभी चौक-चौराहों, व्यस्त मार्गों, संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बलों को तैनात करने का आदेश एसडीओ व डीएसपी को दिया है। सामान्य यातायात पर प्रभाव न पड़े इस पर ध्यान देने को कहा है। इसको लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। इसमें किसी भी तरह का व्यवधान होने पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.