Move to Jagran APP

JLNMCH: घायलों की जान बचाने को बनेगा ट्रामा सेंटर, इन सड़कों पर चिन्हित किए जाएंगे ब्लैक स्पॉट

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम ने ट्रामा सेंटर बनाने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने शव रखने के लिए डीप फ्रीजर की व्यवस्था करने की बात भी कही है।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 10:54 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 10:54 PM (IST)
JLNMCH:  घायलों की जान बचाने को बनेगा ट्रामा सेंटर, इन सड़कों पर चिन्हित किए जाएंगे ब्लैक स्पॉट
JLNMCH: घायलों की जान बचाने को बनेगा ट्रामा सेंटर, इन सड़कों पर चिन्हित किए जाएंगे ब्लैक स्पॉट

भागलपुर, जेएनएन। सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की जान बचाने के लिए आधा दर्जन प्रखंडों में ट्रामा सेंटर का निर्माण होगा। यह निर्देश डीएम प्रणव कुमार ने शुक्रवार को आयोजित जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिए।

loksabha election banner

सबौर, कहलगांव, सुल्तानगंज, जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर बनाने का निर्देश

उन्होंने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को तत्काल आवश्यक उपचार उपलब्ध कराने के लिए सबौर, कहलगांव, सुल्तानगंज, जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी व यातायात डीएसपी को सड़क दुर्घटना कम करने के लिए ब्लैक स्पॉट चिह्नित करने का निर्देश दिया। ऐसे स्थानों पर लाइट लगाने व ब्रेकर बनाने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अगली बैठक के पूर्व कार्य को पूरा कर लेने के लिए संबंधित अधिकारियों को कहा। बैठक में सड़क दुर्घटना मे घायल व्यक्तियों को आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने वाले लोगों को जिला प्रशासन द्वारा नियमानुकूल पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया। उन्होंने ऐसी गश्ती गाड़ी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया, जिससे घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा सके।

मुख्य सड़कों के रखरखाव पर दिया जाएगा विशेष ध्यान, दुर्घटना वाली सडकें होंगी चिन्हित  

डीएम ने सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए मुख्य सड़कों के रख-रखाव एवं अधिक दुर्घटना वाली सड़कों की पहचान करने का निर्देश ग्रामीण कार्य व पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिया। सड़क दुर्घटना में कमी लाए जाने के उद्देश्य से विभिन्न विभागों के सहयोग से जागरूकता कार्यक्रमों के संचालन का निर्णय लिया गया है। मृत व्यक्ति का शव रखने के लिए नवगछिया व जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में डीप फ्रीजर की व्यवस्था है। इसके प्रचार-प्रसार करने को कहा गया। डीएम ने बैठक में लिए गए निर्णय का अनुपालन हर हाल में करने का निर्देश दिया। बैठक में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती, जिला परिवहन पदाधिकारी फिरोज अख्तर, सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आलोक कुमार उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.