Move to Jagran APP

लैलख-ममलखा-कहलगांव के बीच बनी नई डबल लाइन, मई से इस पर दौड़ेंगी ट्रेनें

सुबह सीआरआएस डीआरएम चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन सहित अन्य अधिकारी ट्रॉली में लैलख से कहलगांव के लिए रवाना हुए। रास्ते में पडऩे वाले एकचारी घोघा स्टेशनों का जायजा लिया।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 11:31 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 04:06 PM (IST)
लैलख-ममलखा-कहलगांव के बीच बनी नई डबल लाइन, मई से इस पर दौड़ेंगी ट्रेनें

भागलपुर [जेएनएन]। लैलख-ममलखा-कहलगांव के बीच बनी नई डबल लाइन से मुख्य रेलवे संरक्षा आयुक्त (सीआरएस) मु. लतीफ खान पूरी तरह संतुष्ट दिखे। डीआरएम तन्नू चंद्रा के साथ करीब 11.30 घंटे तक 16 किलोमीटर बिछी नई लाइन का बारीकी से निरीक्षण किया। नए पुल-पुलिया को भी देखा और गेट मैन से पूछताछ भी की। सीआरएस निरीक्षण रिपोर्ट एक से दो सप्ताह में भेजेंगे फिर नन इंटरलॉकिंग का काम होगा। इसके बाद नई लाइन से ट्रेन चलने लगेंगी। डबल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन मई से शुरू होने की संभावना है।

loksabha election banner

दरअसल, सुबह सीआरआएस, डीआरएम, चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन सहित अन्य अधिकारी ट्रॉली में लैलख से कहलगांव के लिए रवाना हुए। रास्ते में पडऩे वाले एकचारी, घोघा स्टेशनों का जायजा लिया। सभी ने रेल ट्रैक को गंभीरता से जांच की। इसके बाद लैलख में लगी 12 कोच की स्पेशल ट्रेन से नई ट्रैक का निरीक्षण किया। 110 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से ट्रेन चलाने का फीट दिया गया था। सीआरएस ने रात में 100 किलोमीटर की रफ्तार में ट्रैक के भार को चेक किया। रात आठ बजे सभी अधिकारी मालदा और हावड़ा के लिए रवाना हुए। निरीक्षण के दौरान सीएसटी कंस्ट्रक्शन, चीफ इंजीनियर कंस्ट्रक्शन, सीनियर डीइएन कोर्डिनेशन, सेक्शनल इंचार्ज राजीव शंकर ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी, स्टेशन प्रबंधक बीएन सिंह सहित कई अधिकारी थे।

गेट से मैन से सुरक्षा के बारे में ली जानकारी

स्टेशन निरीक्षण करने के बाद सीआरएस गेट मैन से पूछताछ की। गेट कब बंद करे और कब खोला जाए यह प्रश्न भी सीआरएस ने गेट मैन से पूछा। सभी जवाब से सीआरएस खुश हुए। इसके बाद पुलिया का भी जायजा लिया और इस रूट पर चल रहे कार्यों से अवगत हुए।

सेक्शनल इंचार्ज सहित चार को नकद पुरस्कार

भागलपुर-साहिबगंज के सेक्शनल इंचार्ज राजीव शंकर, ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीबी तिवारी और लोको पायलट और गॉर्ड पीसी को सीआरएस ने एक-एक हजार नकद पुरस्कार देकर सभी का हौसला आफजाई किया। सीआरएस सेक्शनल इंचार्ज के काम से काफी संतुष्ट दिखे। इन्होंने इसी मेहनत और बुलंद इरादों के साथ काम करने की नसीहत दी। डीआरएम ने भी सेक्शनल इंचार्ज और ट्रैफिक इंस्पेक्टर के कार्यों की सराहना की।

अधिकारियों ने किया पौधरोपण

डीआरएम और सीआरएस (पूर्व रेलवे सर्किल) सहित कई रेल पदाधिकारियों ने घोघा रेलवे स्टेशन के पश्चिमि समपार केबीन के पास पौधरोपण किया। एनएन मिश्रा, एके शर्मा, सुधीर अग्रवाल, आर गुप्ता आरके केडिया, आर.श्रीवास्तव, पी भट्ट, पी.कुमार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.