Move to Jagran APP

अकबरनगर में पलटने से बची सहरसा एक्सप्रेस

भागलपुर से सहरसा जा रही ट्रेन संख्या 05501 अप स्पेशल शनिवार को अकबरनगर के पास पलटने होने से बाल-बाल बच गई। लाल सिग्नल होने के बाद भी चालक ने ट्रैक पर ट्रेन दौड़ा दी। गाड़ी ओवरशूट होने के बाद ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 27 May 2018 10:01 AM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 10:01 AM (IST)
अकबरनगर में पलटने से बची सहरसा एक्सप्रेस
अकबरनगर में पलटने से बची सहरसा एक्सप्रेस

भागलपुर। भागलपुर से सहरसा जा रही ट्रेन संख्या 05501 अप स्पेशल शनिवार को अकबरनगर के पास पलटने होने से बाल-बाल बच गई। लाल सिग्नल होने के बाद भी चालक ने ट्रैक पर ट्रेन दौड़ा दी। गाड़ी ओवरशूट होने के बाद ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका गया। घटना की सूचना मिलते ही मालदा मंडल में हड़कंप मच गया। ट्रेन में सवार यात्री शोर मचाने लगे। सूचना मिलते ही मौके पर भागलपुर से अधिकारी पहुंचे। वरीय मंडल चिकित्सा पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने ट्रेन के चालक एसएस राय और गार्ड सुशील कुमार की मेडिकल जांच की। दोनों का ब्लड सैंपल लिया गया। रिपोर्ट एक सप्ताह बाद आएगी। बाद में स्पेशल ट्रेन को साहिबंगज इंटरसिटी के चालक और गार्ड सहरसा लेकर रवाना हुए। मालदा मंडल ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

अकबरनगर-सुल्तानागंज स्टेशन के बीच अप लाइन में पटरी की मरम्मत के कार्य के लिए मेगा ब्लॉक लिया गया था। इसलिए अप लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों का सिग्नल लाल कर दिया गया था। इस बीच भागलपुर-सहरसा स्पेशल ट्रेन दोपहर 3.30 बजे भागलपुर से खुली। ट्रेन का ठहराव सीधा ठहराव सुल्तानगंज है। इस कारण ट्रेन 100 की रफ्तार में चल रही थी। अकबरनगर स्टेशन पर सिग्नल लाल था। लेकिन ड्राइवर लाल सिग्नल नहीं देख सका और सिग्नल पार कर गया। तेज रफ्तार से ट्रेन को गुजरते देख स्टेशनकर्मियों में अफरा-तफरी मच गई। स्टार्टर में हरा सिग्नल नहीं रहने के कारण प्वाइंट को नहीं जोड़ा गया था। लेकिन चालक को जब यह ज्ञात हुआ तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। हालांकि ट्रेन को प्वाइंट से दस गज पहले रोक लिया गया। यदि ट्रेन नहीं रुकती तो बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं घटना के बाद इस रेल मार्ग पर दो घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा।अकबरनगर के एएसएम देवेश कुमार ने घटना की जानकारी वरीय अधिकारी को दी।

---------------------------- कोट सिग्नल लाल होने के बावजूद ट्रेन आगे बढ़ गई। मेगा ब्लॉक लेकर पटरी की मरम्मत का काम चल रहा था। सारे प्वाइंट खुले हुए थे। ट्रेन ओवरशूट हो गई। हालांकि चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। घटना की रिपोर्ट तैयार कर मालदा मंडल भेजी जाएगी।

-ओंकार प्रसाद, एसएस, भागलपुर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.