Move to Jagran APP

ट्रेनें चलने को तैयार, बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार

भागलपुर कोचिंग यार्ड में खड़ी ट्रेनें चलने को तैयार हैं लेकिन परिचालन को लेकर अभी तक बोर्ड की ओर से किसी तरह का निर्देश नहीं मिला है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 01:21 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 06:07 AM (IST)
ट्रेनें चलने को तैयार, बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार

भागलपुर। भागलपुर कोचिंग यार्ड में खड़ी ट्रेनें चलने को तैयार हैं, लेकिन परिचालन को लेकर अभी तक बोर्ड की ओर से किसी तरह का निर्देश नहीं मिला है। बोर्ड की हरी झंडी का इंतजार किया जा रहा है।

loksabha election banner

इधर, ट्रेन नहीं चलने से यात्रियों को परेशानी हो रही है। भागलपुर से स्पेशल ट्रेन के नाम पर एक भी सीधी ट्रेन किसी महानगर के लिए नहीं मिली है। डिब्रूगढ़-दिल्ली ब्रह्मापुत्र मेल भागलपुर के रास्ते गुजर रही है। ऐसे में यहां से और ट्रेनों की संख्या बढ़ाने की मांग यात्रियों ने की है। दरअसल, 23 मार्च से यात्री ट्रेनों का परिचालन बंद है। एक सप्ताह पूर्व मैक्निकल डिपार्टमेंट ने ट्रेनों के परिचालन को लेकर बोर्ड को प्रस्ताव भेजा गया था। बोर्ड से सहमति मिलती तो कुछ ट्रेनों का परिचालन शुरू होता, लेकिन अभी तक बोर्ड की ओर से कोई सुगबुगाहट नहीं है।

---------------

दिल्ली सहित कई शहरों के लिए चले ट्रेन

परिचालन होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। भागलपुर से दिल्ली, मुंबई, हावड़ा जाने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है। अब लॉकडाउन समाप्त हो गया, अनलॉक-एक में लोगों में वापसी के लिए जल्दबाजी दिख रही है। भागलपुर-आनंद विहार टर्मिनल विक्रमशिला एक्सप्रेस, भागलपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनल एक्सप्रेस, भागलपुर-अजमेर शरीफ एक्सप्रेस, भागलपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक एक्सप्रेस, जमालपुर-हावड़ा सुपर एक्सप्रेस, मालदा-जमालपुर इंटरसिटी ट्रेनों चलने से यात्रियों को काफी हद तक राहत मिलेगी।

------------------

उपभोक्ता समिति के सदस्य ने लिखा मंत्रालय को पत्र

जासं, भागलपुर। मालदा मंडल के रेल उपभोक्ता समिति के सदस्य कुंज बिहारी झुनझुनवाला ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर सुपर एक्सप्रेस का विस्तार सहरसा से नहीं करने की मांग की है। उन्होंने इस प्रस्ताव का विरोध भी किया। वहीं, भागलपुर से कुछ ट्रेनों को चलाने की मांग भी की है। सदस्य ने कहा कि पहले सुपर एक्सप्रेस भागलपुर से चलती थी, फिर इसका विस्तार जमालपुर कर दिया गया। अब सहरसा तक विस्तार होने से भागलपुर, कहलगांव, घोघा, पीरपैंती सहित अन्य स्टेशनों के यात्रियों को परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.