Move to Jagran APP

TMBU के छात्रों की बढ़ सकती है परेशानी, पार्ट वन के एडमिट कार्ड में कई स्‍तर पर गड़बड़ी, इसी महीने शुरू होगी परीक्षा

टीएमबीयू के छात्रों की परेशानी बढ़ सकती है। पार्ट वन के एडमिट कार्ड में कई स्‍तर पर गड़बड़ी के मामले सामने आए हैं। जबकि इसी महीने पार्ट वन की परीक्षा शुरू होनी है। ऐसे में छात्रों को काफी...!

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 07:15 PM (IST)
TMBU के छात्रों की बढ़ सकती है परेशानी, पार्ट वन के एडमिट कार्ड में कई स्‍तर पर गड़बड़ी, इसी महीने शुरू होगी परीक्षा
टीएमबीयू के छात्रों की परेशानी बढ़ सकती है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) द्वारा स्नातक (सत्र : 2019-22) पार्ट वन की परीक्षा का प्रवेश पत्र आनलाइन जारी कर दिया गया है। जो प्रवेश पत्र जारी हुए हैं उसमें भारी गड़बड़ी मिली है। टीएमबीयू की तरफ से परीक्षा विभाग ने प्रवेश पत्र जारी करने के लिए लिंक भी जारी किया है। इसके माध्यम से विद्यार्थी पार्ट वन का प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। गुरूवार से डाउनलोड की प्रक्रिया शुरू होनी थी, किंतु जारी लिंक से बुधवार की शाम से ही प्रवेश पत्र डाउनलोड शुरू हो गया।

loksabha election banner

इसके पीछे यूएमआइएस द्वारा कारण बताया गया कि लिंक पर काम चल ही रहा था कि विद्यार्थियों ने डाउनलोड शुरू कर दिया था। ऐसे में सवाल है कि जब लिंक पर काम चल रहा था तो उसे सार्वजनिक क्यों और किसके कहने पर किया गया। क्या लिंक जारी करने से पूर्व यूएमआइएस प्रतिनिधियों से पूछा नहीं गया था।

ऐसे में गुरूवार को इस समस्या को लेकर काफी संख्या में विद्यार्थी डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह और परीक्षा नियंत्रक डा. अरुण कुमार सिंह के कार्यालय पहुंचे। दोनो अधिकारियों ने यूएमआइएस के प्रतिनिधि को बुलाकर जल्द ही तकनीकी गड़बडिय़ों को दूर कर विद्यार्थियों की समस्या का समाधान करने को कहा है।

गड़बड़ी की शिकायत लेकर छात्र नेताओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

टीएमबीयू में प्रवेश पत्र की त्रुटि को लेकर छात्र नेता कुणाल पांडेय अपने अन्य सहयोगियों के साथ डीएसडब्ल्यू और परीक्षा नियंत्रक से मिले। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि विद्यार्थियों को प्रवेश पप डाउनलोड करने में फिर से दिक्कत आती है तो वे लोग छात्र आंदोलन शुरू करेंगे। उनके साथ कई ऐसे विद्यार्थी पहुंचे थे। जिनके प्रवेश पत्र में गड़बड़ी है।

पिता का बदल दिया नाम, हर डाउनलोड पर बदल जा रहा परीक्षा केंद्र

20 सितंबर से होने वाली परीक्षा के लिए विद्यार्थी लगातार प्रवेश पत्र डाउनलोड कर कर रहे हैं। जिसमें तरह-तरह की त्रुटियां मिल रही है। कुछ विद्यार्थियों का नाम तो सही है पिता का नाम बदल गया। कुछ के विषय सही नहीं है। कुछ ऐसी शिकायतें आई, जिसमें जितनी बार प्रवेश पत्र डाउनलोड किया रहा है। उसमें परीक्षा केंद्र बदल जा रहा है।

जारी किया गया हेल्प लाइन नंबर

यूएमआइएस ने आनलाइन प्रक्रिया में किसी भी तरह की समस्या के लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। जिस पर विद्यार्थी अपनी शिकायत कर सकते हैं। विद्यार्थी मोबाइल नंबर 8083126663 और 8802718588 पर संपर्क कर सकते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.