Move to Jagran APP

TMBU PG Enrollment: 13 सितंबर तक नामांकन के लिए जमा करना होगा शुल्‍क, ई-मेल और फोन पर विवि भेजेगा मैसेज

TMBU PG Enrollment टीएमबीयू में दाखिला की प्रक्रिया जारी है। पीजी में नामांकन के लिए छात्रों को आखिरी मौका दिया गया है। 13 सितंबर तक उन्‍हें शुल्‍क जमा करना होगा। शुल्‍क जमा होने के बाद विवि की ओर से ई-मेल और फोन पर...!

By Abhishek KumarEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 08:07 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 08:07 PM (IST)
TMBU PG Enrollment: 13 सितंबर तक नामांकन के लिए जमा करना होगा शुल्‍क, ई-मेल और फोन पर विवि भेजेगा मैसेज
TMBU PG Enrollment: टीएमबीयू में दाखिला की प्रक्रिया जारी है।

जासं, भागलपुर। टीएमबीयू में पीजी (सत्र : 2020-22) सेमेस्टर वन में नामांकन के लिए अंतिम रूप से 13 सितंबर को शुल्क जमा करने का मौका मिलेगा। इसका निर्णय गुरुवार को टीएमबीयू में आयोजित नामांकन समिति की बैठक में लिया गया। जिन पीजी विभागों ने बची हुई सीटों पर नामांकन आवेदन लेकर डीएसडब्ल्यू कार्यालय भेजा है। उन्हीं चयनित विद्यार्थियों के नामांकन शुल्क के लिए पोर्टल खोला जाएगा। शुल्क भुगतान की सूचना ईमेल और मोबाइल पर दी जाएगी। नामांकन समिति की बैठक डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश सिंह की अध्यक्षता मेें हुई। सीसीडीसी डा. केएम सिंह ने कहा कि अब शुल्क जमा करने के बाद संबंधित सत्र की नामांकन प्रक्रिया बंद कर दी जाएगी।  

loksabha election banner

जांच करेगा विश्वविद्यालय

जासं, भागलपुर : टीएमबीयू से मान्यता प्राप्त एलएनबीजे कालेज भ्रमरपुर पांच क_े में ही चल रहा है। इसकी शिकायत के बाद टीएमबीयू प्रशासन ने जांच की तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को इस संबंध में डीएसडब्ल्यू डा. राम प्रवेश ङ्क्षसह, प्राक्टर डा. रतन मंडल और सीसीडीसी डा. केएम ङ्क्षसह ने बैठक की। इसमें कालेज में चल रहे विवाद के बारे में चर्चा हुई। निर्णय लिया गया कि कालेज इंस्पेक्टर कार्यालय से पूछा जाएगा कि कालेज को मान्यता किस आधार पर दी गई थी। इससे संबंधित दस्तावेज भी मांगे जाएंगे, ताकि सही स्थिति की जानकारी मिल सके।

पीटीसी और ट्रिपल आइटी के डाइरेक्टर आज देंगे प्रजेंटेशन

जासं, भागलपुर : आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत शुक्रवार को विज्ञानोत्सव का आयोजन किया जाएगा। जिसमें टीएनबी कालेज स्थित प्लांट टिश्यू कल्चर लैब के निदेशक डा. अजय कुमार चौधरी और ट्रिपल आइटी के निदेशक डा. अरङ्क्षवद चौबे अपना प्रजेंटेशन देंगे। डा. चौधरी ने बताया कि वे बंबू पर पीटीसी के जारी शोध और भावी योजनाओं को बताएंगे। जबकि डा. चौबे ने बताया कि वे सौर उर्जा के अलावा ट्रिपल आइटी में चल रहे शोधों के बारे में बताएंगे। कार्यक्रम की आनलाइन शुरूआत 11.00 बजे होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.