Move to Jagran APP

TMBU: रिजल्ट जारी करने में हड़बड़ी में गड़बड़ी कर गया विवि, वेबसाइट पर विद्यार्थी ढूंढते रहे रिजल्ट

तिलकामांझी भागलपुर विवि प्रशासन रिजल्ट जारी करने में हड़बड़ी में गड़बड़ी कर गया। बिना टीआर तैयार किए ही रिजल्ट को जारी कर दिया गया। इस लेकर कई छात्र शुक्रवार को विवि पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। बाद में किसी तरह कर्मियों ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:45 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:45 AM (IST)
TMBU:  रिजल्ट जारी करने में हड़बड़ी में गड़बड़ी कर गया विवि, वेबसाइट पर विद्यार्थी ढूंढते रहे रिजल्ट
तिलकामांझी भागलपुर विवि प्रशासन रिजल्ट जारी करने में हड़बड़ी में गड़बड़ी कर गया।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के अजीबोगरीब कारनामे सामने आ रहे हैंं। विवि प्रशासन ने गुरुवार को स्नातक विज्ञान का अधूरा रिजल्ट ही जारी कर दिया। उसे सार्वजनिक करते हुए विश्वविद्यालय अधिकारियों ने फोटो भी खिंचावाए। जानकारी मिलते ही विद्यार्थियों ने अपना रिजल्ट देखने के लिए विवि की वेबसाइट खंगाली। इस दौरान कई विद्यार्थियों ने कॉलेज से भी संपर्क किया, किंतु अभी किसी भी कॉलेज में रिजल्ट नहीं भेजा गया है। इस लेकर कई छात्र शुक्रवार को विवि पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। बाद में किसी तरह कर्मियों ने समझा-बुझाकर उन्हें शांत कराया। विवि के अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही इस त्रुटी को ठीक कर लिया जाएगा।

loksabha election banner

तैयार नहीं है अब तक टीआर

छात्रों ने बताया कि उन लोगों ने जब कॉलेजों से जानकारी ली तो कहा गया कि अभी टेबुलेशन रजिस्टर तैयार नहीं हुआ है। इस रजिस्टर में ही अलग-अलग कॉलेजों के रिजल्ट विषय वार नंबर, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ होता है। इस मामले में मूल्यांकन निदेशक सह टीएनबी के प्राभारी प्राचार्य डॉ. संजय झा ने कहा कि टीआर तैयार करने का काम चल रहा है। जल्द ही सभी कॉलेजों को रिजल्ट भेज दिया जाएगा। आनन-फानन में अधूरी तैयारी के रिजल्ट जारी करने की बात पर अधिकारियों ने चुप्पी साध ली।

प्रभारी कुलपति ने जारी किया था रिजल्ट

प्रभारी कुलपति डॉ. संजय कुमार चौधरी ने गुरुवार की शाम अपने टीएनबी स्थित आवास पर रिजल्ट जारी किया। उनके साथ एफए पद्माकांत झा, साइंस डीन डॉ. अशोक कुमार ठाकुर, मूल्यांकन निदेशक डॉ. संजय झा मौजूद थे। प्रभारी कुलपति ने दावा किया था कि 2700 विद्यार्थियों का रिजल्ट समय से जारी कर दिया गया। लेकिन अधूरी तैयारी के बाद रिजल्ट जारी होने से कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। इस बात की चर्चा भी होने लगी है। विद्यार्थियों ने सवाल उठाया है कि बिना तैयारी रिजल्ट जारी करने की बात सार्वजनिक करने का कोई तुक नहीं है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.