Move to Jagran APP

Intermediate Admission : कॉलेजों में उमड़ी भीड़, पुलिस की निगरानी में हुआ इंटर में दाखिला

Intermediate Admission जिले में इंटर के विद्यार्थियों का नामांकन हो गया है। अंतिम दिन काफी संख्‍या में लोग नामांकन के लिए आए थे। पुलिस की वहां व्‍यवस्‍था करनी पड़ी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 09:50 AM (IST)
Intermediate Admission :  कॉलेजों में उमड़ी भीड़, पुलिस की निगरानी में हुआ इंटर में दाखिला
Intermediate Admission : कॉलेजों में उमड़ी भीड़, पुलिस की निगरानी में हुआ इंटर में दाखिला

भागलपुर, जेएनएन। Intermediate Admission :  बिहार बोर्ड द्वारा पूर्व सूचना के आधार पर बुधवार को इंटर में दाखिले का अंतिम दिन था। जिस वजह से हर स्कूल कॉलेजों में छात्र-छात्राओं की नामांकन के लिए काफी भीड़ लगी थी। हालांकि एहतियातन सुरक्षा और विधि व्यवस्था के लिए शहर के सभी अंगीभूत कॉलेजों ने पहले से ही पुलिस बल की तैनाती कर रखी थी। जिनकी मदद से कॉलेज प्रशासन को छात्र-छात्राओं का दाखिला लेने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। बावजूद इसके रशीद काटने में विलंब होने पर छात्रों ने टीएनबी और बीएन कॉलेज में शोर-शराबा भी किया। काउंटर के आगे कतार में लगे अन्य छात्रों के साथ धक्का-मुक्की भी हुई पर पुलिस की मौजूदगी के कारण छात्र नामांकन में व्यवधान उत्पन्न करने में सफल नहीं हो पाए। हालांकि अभी नामांकन की प्रक्रिया आगे भी जारी रहेगी। कुछ कॉलेजों के लिए इसकी जानकारी दी है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक सूचना नहीं है।

loksabha election banner

विभिन्‍न कॉलेजों में हुआ नामांकन

टीएनबी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय कुमार चौधरी ने बताया कि बुधवार को कुल 380 विद्यार्थियों का दाखिला हुआ है। जिसमें विज्ञान गणित में 233, जीव विज्ञान में 69 और कला में 78 छात्र शामिल है। कुल 1526 में अब तक 904 विद्यार्थियों का दाखिला हो चुका है। वहीं मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुरुदेव पोद्​दार ने कहा कि हमारे कॉलेज में बोर्ड से प्रथम सूची में कला में 463, वाणिज्य में 464 एवं विज्ञान में 467 शीट आवंटित हुआ था। जिसमें बुधवार तक 1184 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है। जिसमें कला में 398, वाणिज्य में 379 और विज्ञान में 407 शामिल है। इधर एसएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा ने कहा कि बोर्ड से कला, विज्ञान और वाणिज्य में क्रमश 480, 478 और 244 विद्यार्थियों का नाम दाखिले के लिए स्वीकृत हुआ था। जिसमें क्रमश: 389, 424 और 225 छात्राएं नामांकित हुई है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने अब 17 अगस्त तक नामांकन की तिथि बढ़ा दी है। शेष बची छात्राएं आगे अपना नामांकन करा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.