Move to Jagran APP

TMBU : बीएड नामांकन के लिए काउंसिलिंग के बाद नामांकन के लिए चुने गए 171 अभ्यर्थी

TMBU संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का बहुदेशीय प्रशाल में काउंसलिंग हुआ। काउंसिलिंग प्रक्रिया टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरारी विमल विभूति कॉलेज सबौर पूरणमल बाजोरिया टीसर्च ट्रेनिंग कॉलेज व अद्वैत मिशन ट्रेनिंग कॉलेज में नामांकन के लिए हुई।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 05:41 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 05:41 PM (IST)
TMBU :  बीएड नामांकन के लिए काउंसिलिंग के बाद नामांकन के लिए चुने गए 171 अभ्यर्थी
बीएड नामांकन के लिए काउंसिलिंग में भाग लेते अभ्‍यर्थी।

भागलपुर, जेएनएन। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का सोमवार को बहुदेशीय प्रशाल में फिर से काउंसिलिंग शुरू हो गया। इस बार काउंसिलिंग प्रक्रिया टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज बरारी, विमल विभूति कॉलेज सबौर, पूरणमल बाजोरिया टीसर्च ट्रेनिंग कॉलेज व अद्वैत मिशन ट्रेनिंग कॉलेज में नामांकन के लिए हुई। यह काउंसिलिंग का दूसरा चरण है। इस बार जरूरी कागजातों की जांच के बाद 171 अभ्यर्थियों को नामांकन के लिए सहमति दी गई। 228 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होनी थी। काउंसलिंग के बाद 38 अभ्यर्थियों को अपग्रेड किया गया। 19 अभ्यर्थियों के कागजातों में तकनीकी कमी पाई गई। उन्हें बाद में मौका दिया जाएगा। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में बीएड के नोडल पदाधिकारी डॉ. सरोज कुमार राय ने बताया कि मंगलवार को माधवन मेमोरियल कॉलेज ऑफ एजुकेशन बांका, एमजीएसपीएम कटोरिया, एसकेएमएसपीएम शंभुगंज, दीपनारायण मेमोरियल टीटीसी बांका, बीएन कॉलेज ऑफ एजुकेशन धोरैया के लिए काउंसिलिंग होनी है। इस दौरान बीएड कॉलेजों के प्रतिनिधि समेत अन्य लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

टीएमबीयू के हॉस्टल खोलने पर मंथन, नहीं लिया जा सका निर्णय

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के प्रभारी कुलपति डॉ. अजय कुमार ङ्क्षसह ने सोमवार को अपने अधीनस्थ अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें सेमेस्टर वन के प्रोन्नत व फेल छात्रों की परीक्षा सेमेस्टर चार की परीक्षा से पहले कराने को लेकर चर्चा की। इस पर सभी की सहमति बन गई है। कुछ तकनीकी कमियों को दूर करते ही परीक्षा विभाग फॉर्म भरने की तिथि और परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर देगा। यह परीक्षा दिसंबर में कराने पर ही विचार किया गया है। कुलपति ने सबौर कृषि विश्वविद्यालय स्थित कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

वहीं दूसरी ओर ऑफ लाइन कक्षा खुलने के बाद अब तक हॉस्टल खोलने को लेकर किसी तरह का निर्णय नहीं लिया जा सका है। हालांकि कुलपति की बैठक में हॉस्टल नहीं खुलने से बढ़ रही छात्रों की परेशानी के मुद्दों को अधिकारियों ने उठाया। उन्होंने बताया कि लगातार छात्र अपनी समस्याओं को लेकर उनके पास आ रहे हैं। इस संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन निर्देश का इंतजार कर रहा है। राजभवन से गाइडलाइन आने के बाद ही इस पर किसी तरह का निर्णय लेने की बात बैठक में कही गई है। प्रभारी कुलपति ने इसके अलावा विभाग विभागों के बारे में जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.