Move to Jagran APP

जून तक चालू होगा टिकान गुड्स यार्ड

टेकानी स्टेशन पर बन रहे गुड्स यार्ड जून महीने तक चालू हो जाएगा। यार्ड में पटरी बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Mar 2018 06:49 PM (IST)Updated: Sat, 24 Mar 2018 06:49 PM (IST)
जून तक चालू होगा टिकान गुड्स यार्ड
जून तक चालू होगा टिकान गुड्स यार्ड

भागलपुर। टेकानी स्टेशन पर बन रहे गुड्स यार्ड जून महीने तक चालू हो जाएगा। यार्ड में पटरी बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। जबकि ट्रैक प्वाइंट, सिग्नल और अन्य कुछ काम शेष रह गए हैं। उसे भी मई के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। यह जानकारी शनिवार को टेकानी में निरीक्षण करने पहुंची मालदा रेल मंडल प्रबंधक तन्नू चंद्रा ने कही।

loksabha election banner

डीआरएम ने बताया कि यार्ड के पास कॉमर्शियल विभाग का कार्यालय और आरपीएफ के लिए बैरक भी बन रहा है। यहां वाणिज्य विभाग के अधिकारी बैठेंगे। टेकानी स्टेशन पर निरीक्षण के दौरान वेटिंग हॉल में रेलवे पुलिस का बेड लगा देखकर भड़क गई। तुरंत हटाने का निर्देश दिया। ग्रामीण और यात्रियों ने बांका इंटरसिटी का ठहराव और यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग की।

इस पर डीआरएम ने आश्वासन दिया। उन्होंने स्टेशन मास्टर को निर्देश दिए। इसके बाद गोनू धाम स्टेशन का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में सीनियर डीईएन कोर्डिनेशन एसबी सिंह, एसीएम एके मीणा, स्टेशन डायरेक्टर सीपी शर्मा, एरिया ऑफिसर आलोक कुमार सहित स्टेशन मास्टर थे।

विक्रमशिला एक्सप्रेस के शौचालय में गंदगी देख भड़कीं

टेकानी निरीक्षण से पहले डीआरएम सुबह भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण किए। प्लेटफार्म संख्या एक पर खड़ी विक्रमशिला एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास, पेंट्रीकार और एसी बोगी में घूम-घूम कर सफाई व्यवस्था देखी। स्लीपर क्लास के शौचालय में गंदगी देख भड़क उठी। कोच की सफाई ठीक ढंग से नहीं करने पर क्लास लगाई। ट्रेन में जांच करने के बाद वह टिकट काउंटर, रिटाय¨रग कक्ष का भी जायजा लिया। आइओडब्ल्यू की भी जमकर खबर ली।

ट्रेन पटरी से उतरने मामले में जांच पूरी, होगी कार्रवाई

भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल कोच का पहिया पटरी से उतर जाने के मामले में डीआरएम ने कहा कि जांच पूरी कर ली गई है। इस घटना के दोषी संबंधित विभाग के कर्मी या अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी। डीआरएम ने कहा कि इसी महीने के अंत में महाप्रबंधक टेकानी आएंगे और गुड्स यार्ड निर्माण का जायजा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.