Move to Jagran APP

दो दिनों से भूखी तीन बहनों को पीएमओ ने एक घंटे में कराया भोजन

दो दिनों से भूखी थी तीन बहनें। उन्होंने किया कुछ ऐसा कि एक घंटे के भीतर सीओ खाना लेकर दौड़े-दौड़े आ गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 02:02 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 02:14 AM (IST)
दो दिनों से भूखी तीन बहनों को पीएमओ ने एक घंटे में कराया भोजन
दो दिनों से भूखी तीन बहनों को पीएमओ ने एक घंटे में कराया भोजन

भागलपुर। दो दिनों से भूखी खंजरपुर की तीन अनाथ बहनों ने जब प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से गुहार लगाई तो एक घंटे के भीतर उन्हें खाना मिल गया। जगदीशपुर सीओ सोनू भगत खुद इनके लिए पका हुआ भोजन लेकर पहुंचे। परोसकर खिलाया। आने वाले दिनों के लिए भी भोजन की व्यवस्था कर दी।

loksabha election banner

दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव के लिए चल रहे लॉकडाउन के चलते कई लोगों को दो जून की रोटी के लाले पड़ गए हैं। खंजरपुर में रहने वाली तीन बहनें 18 वर्षीय गौरी और उसकी दो छोटी बहन आशा और कुमकुम पहले दूसरों के घर में चौका बर्तन कर अपना गुजारा चलाती थीं। जिनके घर काम करने जाती थीं, उन लोगों ने कोरोना वायरस के डर से काम कराने से मना कर दिया। घर में कुछ अनाज था वह भी खत्म हो गया। पड़ोसियों ने भी इन्हें खाना देने से मना कर दिया था। तीनों बहनें दो दिनों तक भूख से छटपटाती रहीं। आखिरकार गुरुवार को अखबार में छपे पीएमओ हेल्पलाइन नंबर पर इन्होंने गुहार लगाई। पीएमओ ने इसे गंभीरता से लिया और तत्काल जिला प्रशासन को उनके लिए भोजन की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। फिर क्या था, जगदीशपुर सीओ सोनू भगत एक घटे के अंदर इन बहनों के लिए पका हुआ भोजन लेकर पहुंचे। गौरी ने बताया कि माता-पिता के निधन के बाद तीनों बहनें किसी तरह जीवनयापन कर रही हैं। वहीं, जगदीशपुर सीओ ने बताया कि पीएमओ के निर्देश पर तत्काल तीनों बहनों को भोजन कराया गया। आगे के लिए भी भोजन की व्यवस्था कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.