Move to Jagran APP

Bhagalpur Coronavirus update : जांच के लिए दोपहर तक खड़े रहे रेल कर्मी, नहीं पहुंचा तकनीशियन

भागलपुर जंक्शन पर रेल कर्मियों का कोरोना जांच होना था। सदर अस्पताल की ओर से समय भी निर्धारित कर दी गई थी। लेकिन कोई तकनीशियन नहीं आए।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:19 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 04:19 PM (IST)
Bhagalpur Coronavirus update : जांच के लिए दोपहर तक खड़े रहे रेल कर्मी, नहीं पहुंचा तकनीशियन
Bhagalpur Coronavirus update : जांच के लिए दोपहर तक खड़े रहे रेल कर्मी, नहीं पहुंचा तकनीशियन

भागलपुर, जेएनएन। भले ही स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की ओर से कोरोना जांच में सहूलियत की बात हो रही हो, लेकिन अभी भी सिर्फ कोरम ही पूरा किया जा रहा है। मंगलवार को फिर लापरवाही का मामला सामने आया। दरअसल, भागलपुर जंक्शन पर रेल कर्मियों का कोरोना जांच होना था। सदर अस्पताल की ओर से समय भी निर्धारित कर दी गई थी। तय समय पर रेलकर्मी जंक्शन परिसर में सुबह दस बजे से ही आने लगे, लेकिन तीन बजे तक कोई तकनीशियन नहीं आया। रेल कर्मियों ने बताया सदर अस्पताल से सोमवार को रितु कुमार ने फोन कर कोरोना जांच करने की बात कही थी। इसके बाद स्टेशन के अधिकारियों ने सभी कर्मियों को जांच के लिए मंगलवार की सुबह जंक्शन परिसर में आने का संदेश भेजा। रेल कर्मियों ने संबंधित तकनीशियन के मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन मोबाइल ऑफ बताया। दरअसल, रेलवे कोचिंग यार्ड और जंक्शन स्थित विद्युत कार्यालय में तीन लोगों के संक्रमित होने के बाद रेलकर्मियों ने हड़कंप मच गया था। इसके बाद मालदा रेल मंडल के अधिकारियों ने सभी कर्मियों की जांच कराने का निर्देश दिया। 

loksabha election banner

चार डिस्चार्ज, प्लाज्मा देने को नहीं हुए राजी

कोरोना के शिकार हुए चार मरीजों को मंगलवार को टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज स्थित कोविड सेंटर से डिस्चार्ज हुए। इसमें एक सेंट्रल जेल कर्मी और तीन सबौर, सुल्तानगंज और बिहपुर के हैं। कोविड सेंटर के डॉ. अमित कुमार शर्मा ने बताया कि डिस्चार्ज होने वाले मरीजों 14 दिन तक घर पर ही रहने को कहा गया है। कोरोना को मात देकर निकले सभी लोगों ने प्लाज्मा देने से इन्कार कर दिया। हालांकि, सभी को समझाया गया, लेकिन कोई राजी नहीं हुआ।

-रेल कर्मियों को जांच से पहले सभी को मोबाइल नंबर, पता लेना था। इसके लिए रितु कुमार को जिम्मेदारी दी गई थी। वह किस कारण नहीं पहुंचे, इसके लिए पूछताछ की जाएगी। बुधवार को सभी का सैंपल लिए जाएंगे। -मु. जावेद, स्वास्थ्य प्रबंधक, सदर अस्पताल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.