Move to Jagran APP

बारूदों के ढेर पर भागलपुर, पांच माह में एक दर्जन से अधिक हो चुकी हैं बम विस्फोट की घटनाएं

भागलपुर में बम विस्फोट की घटनाएं बढ़ती जा रही है। पिछले दस दिनों में तीन और पांच माह में एक दर्जन से अधिक बम विस्फोट की घटनाओं को बदमाशों ने अंजाम दिया है। लेकिन इसके बाद भी पुलिस सक्रिय नहीं हो रही है।

By Abhishek KumarEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 10:00 AM (IST)
बारूदों के ढेर पर भागलपुर, पांच माह में एक दर्जन से अधिक हो चुकी हैं बम विस्फोट की घटनाएं
भागलपुर में बम विस्फोट की घटनाएं बढ़ती जा रही है।

जागरण संवाददाता, भागलपुर। भागलपुर बारूदों के ढेर पर है। इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले दस दिनों में तीन और पांच माह में एक दर्जन से अधिक बम विस्फोट की घटनाओं को बदमाशों ने अंजाम दिया है। महत्वपूर्ण पहलू यह है कि एकाध को छड़ अबतक किसी बमबाजी की वारदात में शामिल बदमाशों को पुलिस पकड़ नहीं सकी है। बढ़ती इस घटना से लोगों में भय का माहौल है।

loksabha election banner

-28 मई को लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर में बम विस्फोट में अशोक मंडल की पुत्री गंभीर रूप से जख्मी हो गई -26 मई को मोजाहिदपुर थाना के हसनगंज रोड में रास्ता विवाद को लेकर ङ्क्षहसक झड़प के दौरान बम धमाके, फैजान अंसारी सहित चार-पांच लोग जख्मी हो गए -15 मई को विश्वविद्यालय ओपी अंतर्गत असानंदपुर में राजकीय उर्दू मध्य विद्यालय के पास चप्पल व्यवसायी असलम के घर बम धमाका, नवनिर्मित घर क्षतिग्रस्त -29 मार्च को बबरगंज ओपी क्षेत्र के मोहद्दीनगर स्थित बबलू गुप्ता के घर बदमाशों की बमबाजी -12 फरवरी को नाथनगर के भीमकिता में बमबाजी, बदमाशों दहशत फैलाने के लिए आंगनबाड़ी केंद्र भवन के चहारदीवारी पर बम विस्फोट किया था -17 फरवरी को नाथनगर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या दो के ट्रैक पर को शक्तिशाली बम से उड़ाने की बदमाशों की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया था। इस घटना को आतंकी कार्यवाई से जोड़कर देखा जा रहा था। -25 जनवरी को बबरगंज के अलीगंज रामदेव साल लेन में बदमाशों ने बमबाजी कर दहशत फैला दिया था। -20 जनवरी को इशाकचक थानांतर्गत डिक्शन मोड़ के पास पेट्रोल पंप परिसर में बम विस्फोट, सभी आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। -07 जनवरी को लोदीपुर में बमबाजी, इस घटना में दो महिला गंभीर रूप से जख्मी हुई थीं। -08 जनवरी को तातारपुर के लहेरीटोला आइसक्रीम गली में शक्तिशाली बम धमाके में रिक्शा चालक सहित कई लोग जख्मी हो गए थे। आसपास के घरों को भी नुकशान पहुंचा था। -29 दिसंबर को लोदीपुर के तहबलपुर में गोलीबारी व बमबाजी की घटना में कई लोग घायल हुए थे। -27 दिसंबर को बबरगंज ओपी के अलीगंज फखरुद्दीन लेन में बदमाशों ने एक घर पर बमबाजी की घटना को अंजाम देकर इलाके में दहशत फैला दी थी। इसके अलावा हबीबपुर इलाके में बमबाजी की घटना में एक युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गई थी। वहीं दो माह पूर्व ही मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र में रेलवे कॉलोनी में आरपीएफ जवान के क्वार्टर पर बदमाशों ने भयभीत करने के लिए बमबाजी की घटना को अंजाम दिया था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.