Move to Jagran APP

खेसारी लाल यादव के काफिले की गाड़ियों को नेपाल में किया गया आग के हवाले, एक्टर ने मांगा 1 करोड़ 15 लाख मुआवजा

भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल यादव ने कहा कि मैं नेपाल पहुंच गया था। कार्यक्रम स्थल में महंगे वाद्य यंत्रों के साथ गाड़ियां गई थीं। आयोजकों की गलती थी कि मेरा कार्यक्रम रद कर दिया गया। गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। जमकर उत्पात मचाया गया।

By Shivam BajpaiEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 03:56 PM (IST)
खेसारी लाल यादव के काफिले की गाड़ियों को नेपाल में किया गया आग के हवाले, एक्टर ने मांगा 1 करोड़ 15 लाख मुआवजा
4 गाड़ियों को किया गया आग के हवाले। जमकर काटा गया बवाल।

संवाद सूत्र, जोगबनी(अररिया): बथनाहा थाना क्षेत्र के पथरदेवा सीमा से सटे नेपाल के सुनसरी जिले के बरजु गांव पालिका के चिमड़ी में चल रहे बरजू महोत्सव में स्थानीय लोगों ने महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार को भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव के पूर्व निर्धारित सांगीतिक कार्यक्रम रद होने पर हंगामा किया। आक्रोशित लोगों ने पूरे मेले परिसर को आग के हवाले करते हुए कार्यक्रम स्थल में जमकर तोड़फोड़ की। आक्रोशितों ने भारतीय नंबर प्लेट की चार स्कार्पियो और दर्जनों मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया है। बताया जाता है कि स्थानीय लोगों की तोडफ़ोड़ से जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। खेसारी लाल ने इस मामले पर नेपाल पुलिस से शिकायत दर्ज कराई है।

loksabha election banner

घटना स्थल पर स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस कार्यालय सुनसरी से बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। उत्सव का आयोजन आठ जनवरी को सुनसरी के बरजू के बरजुताल खेल मैदान में किया गया था। मंगलवार को उत्सव का अंतिम दिन था। जिसमें भोजपुरी कलाकार खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम तय था। जिसे सुनने काफी संख्या में लोग पहुंचे थे लेकिन अंतिम क्षण में खेसारी लाल का कार्यक्रम रद होने से लोग आक्रोशित हो गये।

जिला प्रशासन कार्यालय सुनसरी ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सभी सभा, मेलों और त्योहारों पर रोक लगा दी थी। हालांकि घटना के बाद सुनसरी पुलिस ने कहा कि यह घटना तब हुई जब आयोजकों ने प्रशासन के निर्देशों की अनदेखी करते हुए बरजू में उत्सव जारी रखा इस कार्यक्रम की आधिकारिक जानकारी नहीं थी। उपद्रवियों के द्वारा जानमाल के नुकसान की खबर व आगजनी की सूचना पर पुलिस बल को भेज स्थिति को नियंत्रित किया गया है ।

क्या है मामला

बरजू गांवपालिका में बरजू महोत्सव को लेकर समापन में आयोजक द्वारा पांच रोज पूर्व खेसारी लाल का कार्यक्रम लिया गया था।जिसे प्रशासन ने कोराना के कारण अनुमति नहीं दिया।जिसकी जानकारी आयोजक द्वारा खेसारी लाल को नहीं दिया गया।खेसारी लाल कार्यक्रम को लेकर आ गया। लेकिन मुख्य आयोजक होटल में आकर खेसारी लाल से नहीं मिला और आयोजक द्वारा अंतिम क्षण में खेसारी लाल के नहीं आने के कारण कार्यक्रम रद की घोषणा सुन लोग आक्रोशित हो गए।

खेसारी लाल ने घटना के पीछे आयोजक को दोषी करार दिया है। नेपाली चैनल को दिये इन्टरव्यू में उन्होंने कहा कि आयोजक की गलती के कारण उक्त घटना घटित हुई हैं।उन्होंने कहा कि आयोजक द्वारा कई मुद्दे पर राज छिपाया गया।पहली तो प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं देने की जानकारी नहीं देना और मेरा नेपाल पहुंच जाना, दूसरा आयोजक द्वारा कार्यक्रम का टिकट शो किया था जिसकी जानकारी हमें नहीं थी।तीसरी बात ये कि मेरे आने के बाद भी आयोजक द्वारा नहीं आने की घोषणा कर लोगों को आक्रोशित करने का काम किया है।

क्या है बरजू महोत्सव

बरजू गांव को तीन वर्ष पूर्व नेपाल सरकार द्वारा बरजू गांव पालिका बनाया गया था। तब से इसके स्थपना दिवस को यहां के ग्रामीण महोत्सव के रूप में मनाया जाता है। जो एक सप्ताह तक चलता है। इसमें मेले का भी आयोजन होता है। इसी महोत्सव के समापन पर खेसारी लाल यादव का कार्यक्रम रखा गया था। जिसे सुनसरी प्रशासन ने कोरोना के बढते प्रभाव को देखते हुए रोक लगा दिया था इसके बाद भी आयोजक कार्यक्रम को तैयारी किये हुए था।

सुबह आठ बजे ही नेपाल पहुंच गए थे एक्टर खेसारी

खेसारी लाल यादव ने कहा कि वे मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे पांच गाड़ियों में दो दर्जन से ज्यादा सपोर्टिंग एक्टर्स के साथ विराटनगर के होटल पहुंचे थे। खेसारीलाल के कार्यक्रम के लिए रवाना होने से पहले, संगीत वाद्ययंत्र लेकर चार वाहन कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे, जिन्हें आक्रोशित भीड़ ने आग के हवाले कर दिया उनके साथ लाए गए महंगे वाद्य यंत्रों को भी तोड़ दिया गया और आग लगा दी गई। वही न खेसारी लाल ने आयोजन समिति के खिलाफ नेपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और एक करोड़ 15 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है उन्होंने दावा किया कि इस घटना में 80 लाख रुपये के चार वाहन और 35 लाख रुपये के संगीत वाद्ययंत्र नष्ट हो गए पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराने के बाद वह जोगबनी होते हुए पटना रवाना हो गए।

  • खेसारी के कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर प्रशंसकों ने किया हंगामा व आगजनी
  • खेसारी लाल के साथ गए वाहन चार वाहन को किया आग के हवाले, वाद्य यंत्र भी तोड़- फोड़ दिया
  • खेसारी लाल ने आयोजन समिति के खिलाफ नेपाल पुलिस में शिकायत दर्ज कराई
  • एक करोड़ 15 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है
  • नेपाल के सुनसरी जिले के बरजु गांव पालिका के चिमड़ी की घटना
  • चार स्कार्पियो दर्जनों बाइक आग के हवाले, अधिकांश भारतीय वाहन, होटल व दुकानों में भी तोडफोड।
  • कार्यक्रम की अधिकारिक अनुमति नहीं: डीआईजी प्रदेश एक।
  • खेसारी लाल विराटनगर के एक होटल में सुरक्षित-मोरंग प्रशासन।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.