Move to Jagran APP

Bihar News: सिपाही ही पहुंच गए बदमाश को साथ लेकर पीड़ित के घर, फ‍िर तो यह होना ही था

पुलिस और अपराधियों मे सांठ-गांठ आम बात है। लेकिन हैरत यह है कि पुलिस और अपराधियों ने एक साथ मिलकर पीड़ित व्‍यक्ति को धमकाया था।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:39 AM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 08:53 PM (IST)
Bihar News: सिपाही ही पहुंच गए बदमाश को साथ लेकर पीड़ित के घर, फ‍िर तो यह होना ही था
Bihar News: सिपाही ही पहुंच गए बदमाश को साथ लेकर पीड़ित के घर, फ‍िर तो यह होना ही था

भागलपुर, जेएनएन। शाहजंगी निवासी मीट व्यवसायी मु.राजा से हुई लूटपाट का मुकदमा वापस लेने की धमकी देने पहुंचे हथियारबंद बदमाशों को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और जमकर पिटाई की। बाद में दोनों बदमाश मोजाहिदपुर पूर्वी टोला निवासी मु. नदीम और मु. जावेद और सिपाही मु.शमीम को हबीबपुर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस को जावेद के पास एक पिस्टल और छह गोलियां मिली है। सिपाही मधेपुरा के चौसा बड़ी अरजपुर का निवासी है। घटना की जानकारी होने पर एसएसपी ने सिपाही को निलंबित कर दिया।

loksabha election banner

बीते 12 जनवरी की रात वेरायटी चौक के समीप मीट व्यवसायी शाहजंगी निवासी मु. राजा के साथ बाइक सवार हथियारबंद बदमाशों ने आठ हजार लूट लिए थे। मु. राजा शिकायत कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था। मु. राजा ने अपनी अर्जी में लिखा था कि लूटपाट के दौरान कुछ लोग पुलिस की वर्दी में थे। जिनके पास बड़े हथियार थे। मुकदमा दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस ने जांच शुरु की और घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाला। किसी आरोपित की पहचान नहीं हो सकी थी।

आज देर शाम मु. शमीम दो बदमाश नदीम और जावेद को अपने साथ राजा के रिश्तेदार कपड़ा व्यवसायी सेराज की दुकान पर पहुंचा। सेराज से कहने लगा कि राजा ने जो मुकदमा दर्ज किया है उसे वापस कर लें। सेराज ने जब यह करने से मना किया तो इन लोगों ने सेराज को जान से मारने के लिए पिस्टल निकाल लिया। पिस्टल देखते ही सेराज ने शोर मचा दिया। शोर सुनकर आसपास के लोग एकत्र हो गए और बदमाशों को पकड़ लिया और उनकी पिटाई शुरू कर दी। फिर हबीबपुर पुलिस को सूचना दी।

घटना की जानकारी होते ही सिटी डीएसपी सहित अन्य थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने सिपाही से पूछताछ की तो उसने बताया कि सीटीएस में ट्रैनिंग ले रहा है। आज वह निजी काम से पुलिस लाइन गया था। वहां पर पुलिस मेंस एसोसिएशन के नेताओं से मुलाकात हुई। उन लोगों ने बताया कि शाहजंगी के किसी राजा नामक युवक ने दो सिपाही के खिलाफ लूटपाट का मुकदमा दर्ज कराया है। उसे मैनेज करा लो वरना जेल जाना पड़ेगा। उनके कहने के बाद ही वह दोनों बदमाशों को लेकर राजा के रिश्तेदार सेराज के पास गया था। बाद में डीएसपी ने तीनों से बारी-बारी से पूछताछ की। इसके बाद लूटपाट के शिकायतकर्ता मु. राजा से भी बात की। अन्य सिपाहियों की पहचान के लिए राजा को डीएसपी पुलिस लाइन ले गए। वहां पर उन्होंने कई सिपाहियों की परेड कराई जो घटना की रात ड्यूटी पर तैनात थे। हालांकि राजा ने आज किसी की पहचान नहीं की। पुलिस फिर राजा को शनिवार को पुलिस लाइन लेकर जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.