Move to Jagran APP

TMBU : परीक्षा, रिजल्ट और नामांकन की प्रक्रिया को अपडेट करने के लिए बनी यह व्यवस्था

तिमांविवि में सभी प्रक्रिया अपडेट करने के लिए कुलपति के निर्देश पर पांच सदस्यीय समन्वय समिति गठित की गई है। इससे छात्रों की परेशानियां दूर होंगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Fri, 22 May 2020 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 22 May 2020 09:37 AM (IST)
TMBU : परीक्षा, रिजल्ट और नामांकन की प्रक्रिया को अपडेट करने के लिए बनी यह व्यवस्था
TMBU : परीक्षा, रिजल्ट और नामांकन की प्रक्रिया को अपडेट करने के लिए बनी यह व्यवस्था

भागलपुर, जेएनएन। तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की परीक्षा, रिजल्ट और नामांकन प्रक्रिया को जल्द अपडेट किया जाएगा। इसके बाद छात्रों की कई परेशानियां दूर हो जाएंगी। उन्हें बेवजह विश्वविद्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

loksabha election banner

प्रक्रिया अपडेट करने के लिए कुलपति डॉ. अजय कुमार सिंह के निर्देश पर पांच सदस्यीय समन्वय समिति गठित की गई है। इसके संयोजक विश्वविद्यालय के परीक्षा कोऑडिनेटर व साइंस संकाय के डीन प्रो. अशोक ठाकुर को बनाया गया है। इसके अतिरिक्त कमेटी के अन्य सदस्यों में डीएसडब्ल्यू, सीसीडीसी, यूएमआइएस के नोडल ऑफिसर और परीक्षा नियंत्रक को भी शामिल किया गया है।

इस आशय की अधिसूचना विवि के कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने जारी कर दी है। पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने कहा कि कुलसचिव द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि कमेटी परीक्षा और रिजल्ट से संबंधित पूर्व में लिए गए निर्णयों की समीक्षा कर उसका क्रियान्वयन करेगी। कमेटी के संचालन में सभी आवश्यक सुविधाएं व सहयोग परीक्षा नियंत्रक की तरफ से उपलब्ध कराए जाएंगे।

हॉस्टल के शौचालयों की कराएं मरम्मत

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलसचिव कर्नल अरुण कुमार सिंह ने हॉस्टल के शौचालयों की यथाशीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश इंजीनियरिंग सेक्शन को दिया है। यह निर्देश उन्होंने डीएसडब्ल्यू के अनुरोध पर दिया है।

सभी पीजी विभाग होंगे संक्रमण मुक्त

पीजी रसायन विज्ञान विभाग को सैनिटाइज किया गया। कुलसचिव ने कहा टीएमबीयू के सभी 34 विभागों को सैनिटाइज कर संक्रमण मुक्त किया जाएगा। इस आशय का आदेश जारी कर दिया गया है। कुलपति डॉ. एके ङ्क्षसह ने सभी अधिकारियों, शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइड लाइंस का पालन करने के लिए कहा है।

हॉस्टल की समस्या पर होगी ऑनलाइन बैठक

टीएमबीयू के डीएसडब्ल्यू डॉ. राम प्रवेश सिंह हॉस्टल की समस्याओं की समीक्षा करेंगे। इस बाबत वे शुक्रवार को सभी अधीक्षकों एवं वार्डेन के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे, जिसमें सभी को समस्याएं सूचीबद्ध कर ऑनलाइन उपस्थित रहने को कहा गया है। ताकि छात्र-छात्राओं के हित में आवश्यक कदम उठाया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.