मेयर-डिप्‍टी मेयर चुनाव को लेकर गरमाने लगी भागलपुर की सियासत, विजय ने खुद को डिप्‍टी मेयर पद का बताया उम्‍मीदवार

Bihar Politics मेयर और डिप्‍टी मेयर के चुनाव को लेकर भागलपुर में सियासत गरमाने लगी है। अगर पार्टी आधारित चुनाव हुआ तो यहां पर कई लोग मेयर और डिप्‍टी मेयार के पद के दावेदार हैं। इस बीच नाथनगर इलाके के विजय ने खुद को...

Abhishek KumarPublish: Mon, 17 Jan 2022 11:01 AM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 11:01 AM (IST)
मेयर-डिप्‍टी मेयर चुनाव को लेकर गरमाने लगी भागलपुर की सियासत, विजय ने खुद को डिप्‍टी मेयर पद का बताया उम्‍मीदवार

नाथनगर [रंजीत कुमार]। नगर निगम में मेयर और डिप्‍टी मेयर का चुनाव जनता के वोटों होने के सरकार के फैसले के बाद भागलपुर में राजनीति गरमा गई है। संभावित उम्‍मीदवार अभी से ही ताल ठोकने लगे हैं। दरअसल, सरकार के इस फैसले से मेयर-डिप्‍टी मेयार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की व्‍यवस्‍था समाप्‍त हो जाएगी। यानी कहा जाए तो निगम की राजनीति में धनबल की राजनीति पर काफी हद तक विराम लग जाएगा। 

ऐसे में दावेदार अभी से चुनावी गणित ठीक करने में लग गए हैं। नाथनगर के विजय यादव ने डिप्‍टी मेयार पद पर ताल ठोक दिया है। जनता के वोट के सवाल पर विजय कहते हैं, चाहे बाढ़ हो या सुखाड़। हर समय वह जनता के बीच रहते हैं। हमारा यह संकल्प है कि हम सदैव उनके साथ बने रहें और हमने बीते कई वर्षों से विपदा की घड़ी में गरीबों का आंसू पोछने का काम किया है।

अपनी उपलब्‍ध‍ियों को गिनाते हुए विजय बताते हैं कि हम लोगों के दिल में बसते हैं। हमें क्षेत्र की जनता का भरपूर स्नेह मिलता है। गरीबों के स्वजनों का श्राद्ध कर्म हो या बेटियों के हाथ पीले करने हों। हर वक्‍त मदद के लिए हाजिर रहते हैं। कोरोना काल के दौरान करीब दो साल मेंं विजय ने 50 से अधिक बेटियों की शादि में आर्थिक मदद दी है। 

इलाज और दवा तक का पैसा देते हैं 

जिन लोगों के पास इलाज और दवा का पैसा नहीं होता है। उन्‍हें भी विजय मदद करते हैं। साथ ही जाड़े के मौसम में गरीबों के बीच कंबल का भी वितरण करते हैं। आज भी वह महादलितों के गांव की गलियों में जाकर अलाव भी जलाते हैं। इस बीच अगर किसी के बीमार होने की सूचना मिलती है तो वह खुद अपने वाहनों से उसे अस्‍पताल पहुंचाते हैं। पिछले वर्ष कोरोना काल में गरीबों और जरूरतमंदो के मदद के उन्होंने अपना दो कट्ठा जमीन बेचकर लोगों के बीच अनाज का वितरण किया था। यहां तक कोरोना से मृत कई व्यक्ति का शव भी उनके घर तक पहुंचवाया था। 

कई और दावेदारों के नाम के चर्चे 

मेयर और डिप्‍टी पद पर कई और नामों के चर्चे हो रहे हैं। कायास लगाया जा रहा है कि अगर पार्टी आधारित चुनाव हुआ तो पूर्व मेयर कहकशां परवीण, दीपू भुवानियां, प्रीति शेखर, सीमा साह, राजेश वर्मा आदि को पार्टी अपना उम्‍मीदवार बना सकती है। हालांकि अभी से ही न‍िकाय चुनाव को लेकर सियासत गरमाने लगा है। 

Edited By Abhishek Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept